आपदा राहत स्वयं सेवकों की बैठक, स्वर्ग बनेगा प्रदेश !

गुरुग्राम – कल दिनांक 26 -11- 2021 को देर सायं भारतीय जनता पार्टी के आपदा राहत स्वयं सेवकों की बैठक जिला कार्यालय सेक्टर 10ए गुरुग्राम में संपन्न हुई। जिला मीडिया प्रभारी अजीत यादव ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के आपदा राहत एवं सहयोग विभाग के जिला के स्वयंसेवकों की बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से हिसार से विधायक व आपदा राहत एवं सहयोग विभाग के प्रदेश संयोजक डॉ कमल गुप्ता उपस्थित रहे। साथ प्रदेश में उपाध्यक्ष श्रीमती संतोष यादव भी उपस्थित रही।

डॉ कमल गुप्ता ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए बताया कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर एक महिला एवं एक पुरुष किसी भी आपदा के दौरान स्वयंसेवक के रूप में लोगों के बीच में रहेंगे। वर्तमान में चल रही वैश्विक महामारी कोरोना यह स्वयं सेवक अपने-अपने बूथों में लोगों के बीच जाकर सभी  को कोरोना की वैक्सीन लगे  इसके लिए लोगों के बीच जाकर जागरूक व सहयोग करेंगे। हरियाणा में अभी तक 25000 स्वयंसेवकों का रजिस्ट्रेशन किया गया। यह स्वयंसेवक किसी भी तरह की आपदा में आम जनमानस की मदद के लिए तत्पर रहेंगे।

इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष यादव (प्रदेश प्रभारी महिला मोर्चा) ने बताया कि वर्ष 2014 से पहले देश में महिला लिंगानुपात खतरनाक दर से नीचे गिरता जा रहा था। लेकिन 23 जनवरी 2015 को हरियाणा की धरती पानीपत से माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बेटियों के हित के लिए एक और युद्ध का ऐलान करते हुए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत करी।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी ने अनेकों योजनाओं जैसे लाडली योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, मातृत्व वंदन योजना, इत्यादि लागू करके महिलाओं व किशोरियों को शिक्षा के माध्यम से जागृत करके लिंगानुपात में सुधार किया। हरियाणा भाजपा महिला मोर्चा ने “सेवा ही संगठन”अभियान के तहत महिलाओं के स्वास्थ्य की ओर सार्थक कदम उठाया।”HB13 हो सबका हमारा”व”स्वस्थ महिला, स्वस्थ भारत” नारे के तहत सभी महिलाओं को स्वस्थ की ओर जागरुक करने का कार्य करेंगे।

इस दौरान जिला महामंत्री मनीष गाडौली, महेश यादव कार्टरपुरी, अभियान के 2 जिले गुरुग्राम एवं नूंह के प्रभारी अनिल गंडास, बोधराज सीकरी,अलीशा तोमर, निधि मल्होत्रा, यादराम जोया, सोनाली मित्रा, अजीत यादव, सुंदरी खत्री, विधु कालरा, अलका सचदेवा, सहित सभी मंडलों से स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!