आम आदमी के अलावा स्कूल, कालेज और सीबीएलयू और शिक्षा बोर्ड के कर्मचारियों को भी इस मुहिम से जोड़ा जायेगा

भिवानी।  जर्नलिस्ट क्लब भिवानी ने दीपावली पर एक दीया शहीदों के नाम जलाने की अपील की है। क्लब के प्रधान ईश्वर धामु ने कहा है कि दीप पर्व दीपावली पर एक दीया देश पर अपनी जान न्यौछावर करने वाले शहीदों के नाम जला कर हम उन जाने-अनजाने शहीदों को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित करें। क्योकि देश पर जान देकर जिन शहीदों ने हमें आजादी दिलवाई, उनको दीपावली के पावन दिवस पर श्रद्धांजलि देकर हम अपना कर्तव्य पूरा करें।

उन्होने बताया कि शहीदों के कारण ही हमें आज स्वतंत्र देश के स्वतंत्र नागरिक कहलवाने का गौरव मिला है। धामु ने बताया कि जर्नलिस्ट क्लब के सदस्य पिछले दो साल से दीपावली पर एक दीया शहीदों के नाम जला कर उनको श्रद्धांजलि देते आ रहे हैं और इस बार भी क्लब के सभी सदस्य दीपावली पर एक दीया शहीदों के नाम जलायेंगे। उन्होने बताया कि पिछले साल दीपावली पर बड़ी संख्या में बगैर-सदस्यों ने भी हमारी अपील पर एक दीया दीपावली पर शहीदों के नाम जलाया था। उन्होने जानकारी दी कि दुबई और कनाडा सहित पांच देशों के करीब दो हजार परिवारों ने जर्नलिस्ट क्लब की अपील पर बीते साल दीपावली पर एक दीया शहीदों के नाम जलाकर हमें फोटो भेजे थे। इसके लिए हम सभापा की प्रदेश अध्यक्ष नीलम अग्रवाल का अभार व्यक्त करते हैं, जिन्होने क्लब की अपील को अपने मिलने वालों तक पहुंचाया।

धामु ने कहा कि इस बार भी उम्मीद है कि हमें ओर अधिक जन सहयोग मिलेगा। उन्होने जानकारी दी कि जर्नलिस्ट क्लब भिवानी शहर के सभी बड़े स्कूल, कालेजों के अलावा चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति और स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन से भी पत्र लिख कर अपील करेगा कि वें अपने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से हमारी ओर से दीपावली के दिन एक दीया शहीदों के नाम जलाने की अपील पहुंचाएं। क्लब प्रधान ने अपने देश से प्यार करने वाले और शहीदों का सम्मान करने वाले हर व्यक्ति से इस मुहिम में शामिल होने की अपील की है।  

error: Content is protected !!