भाजपा – जजपा नेताओं ने झोंकी जान
गांवों में हुई भाजपा की सफल जनसभाएं
-मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने
ही दर्जनों सभाएं कर दिया एकजुटता का संदेश

चंडीगढ़। विपक्ष के तमाम दुष्प्रचार के बावजूद भारतीय जनता पार्टी ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के सभी 78 गांवों में जनसभाएं करने में कामयाब रही है। एक दो गांवों को छोड़कर अन्य किसी भी स्थान पर भाजपा का विरोध नहीं हुआ। अलबत्ता कई गांव तो ऐसे भी रहे जहां लोगों ने खुद भाजपा-जजपा गठबंधन प्रत्याशी के कार्यक्रम आयोजित करवाए।

ऐलनाबाद विधानसभा का चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद बुधवार को पार्टी द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार इस हलके की कोई पट्टी ऐसी नहीं है जहां मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़, चुनाव प्रभारी सुभाष बराला न गए हों। भाजपा और जजपा नेताओं की सभाओं में उमड़ी भीड़ ने भाजपा नेताओं के मनोबल को इतना बढ़ा दिया है कि उन्हें अब गोबिंद कांडा की जीत दिखाई दे रही है।

भाजपा चुनाव प्रभारी सुभाष बराला ने ऐलनाबाद में जहां पहले दिन से ही माइक्रो मैनेजमेंट के फार्मूले पर काम किया, वहीं उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के साथ मिलकर ऐलनाबाद में सफल कार्यक्रमों के आयोजन की राह तैयार की।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 15 अक्टूबर को ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के युवाओं के साथ वर्चुअल संवाद किया। इसके बाद 26 अक्टूबर को सीएम ने गांव रंधावा में जनसभा करके चुनाव प्रचार को नया मोड़ दिया। मुख्यमंत्री ने दो दिन तक यहां रहकर करीब आधा दर्जन जनसभाओं और मीटिंग्स के माध्यम से पार्टी प्रत्याशी के हक में लोगों को लामबंद किया। मुख्यमंत्री ने गांव धोलपालिया में भी जनसभा को संबोधित किया। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ में 18 अक्टूबर को सीमावर्ती गांव कागदाना में जनसभा करके मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आगमन से पहले मैदान तैयार किया। उन्होंने रूपाणा खुर्द, लुदेसर, निरबान, रूपावास, गुढिया खेड़ा, ढुकड़ा, बरासरी,जमाल में जनसभाओं को संबोधित कर भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील की।

मनोहर सरकार के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भी इस हलके के नाथूसरी कलां, गीगोरानी, हंजीरा, रामपुरा ढीलो, कागदाना, रामपुरा बागडिया, चाहरवाला, जोगीवाला समेत करीब एक दर्जन गांवों में जनसभाओं को संबोधित करके लोगों को भाजपा के पक्ष में लामबंद किया।
चुनाव प्रचार के दौरान सहकारिता मंत्री बनवारी लाल, महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा, बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह, कुरूक्षेत्र के सांसद नायाब सिंह सैनी, उप चुनाव प्रभारी एवं डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, खेल मंत्री संदीप सिंह, सांसद सुनिता दुग्गल, महामंत्री पवन सैनी आदि अनेक नेताओं ने अलग-अलग दर्जनों गांवों का दौरा कर सभाएं की। सुनिता दुग्गल और जिला अध्यक्ष आदित्य देवीलाल चौटाला अधिकांश जनसभाओं में मौजूद रहे।

दूसरी तरफ गठबंधन के नेता एवं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, मंत्री रणजीत सिंह चौटाला, अजय चौटाला, दिग्विजय चौटाला ने भी पोहडक़ा, ऐलनाबाद, तरकांवली और जमाल आदि दर्जनों गांवों में जनसभाएं की।

चुनाव में भाजपा के मीडिया प्रभारी एवं प्रदेश मंत्री रणजीत सिंह चौटाला, अजय चौटाला, के मुताबिक भाजपा-जजपा नेताओं की सफल सभाओं से ऐलनाबाद की जनता ने साफ कर दिया है कि इस बार वह बदलाव चाहती है।

error: Content is protected !!