ना खर्ची, ना पर्ची के दावों की खुली गई पोल, बीजेपी की गुड गवर्नेंस का फट गया ढोल
प्रदेश की जनता का हर वर्ग दुखी, मुख्यमंत्री की जुबान का नही रहा कोई मोल

चंडीगढ़, 23/10/2021 :- ‘कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का आज तक अता-पता नहीं, कोरोना स्थिति से निपटने में सरकार पूरी तरहं फेल रही, प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन बना और किसानों को लाठियां मिली पर MSP नहीं, प्रदेश की बीजेपी सरकार में निरंतर घोटाले हुए तथा उद्योग-धंधे तबाह हो गए, प्रदेश का शिक्षक सडकों पर हक़ के लिए लड़ रहा है, कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है, महिलाओं-दलितों पर अत्याचार बढ़े हैं बस यही है खट्टर सरकार का 7 साल का बेमिसाल राज’ –

उक्त बातें हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव सुनीता वर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कही। अपनी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के 7 साल पूरे होने पर बेशर्म बीजेपी प्रदेश में बड़े कार्यक्रम का आयोजन तो कर रही है किंतु उसके पास झूठे जुमलों के अलावा प्रदेश की जनता को उपलब्धियों के नाम पर बताने के लिए कुछ नही है। फिर कैसे ये लोग जनता की बदहाली पर 7 साल, 7 कमाल के रूप में मना रहे हैं?

वर्मा ने सरकार द्वारा अपने कार्यकाल को बेमिसाल बता कर जश्न मनाने पर व्यंग्य कसते हुए कहा कि पेपर लीक, धांधली, वसूली, रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार इन सब का एक ही नाम खट्टर सरकार है।

उन्होंने सीएम खट्टर सरकार के घोटालों को गिनाते हुए बताया कि रोडवेज भर्ती घोटाला, नायब तहसीलदार भर्ती घोटाला, इंस्पेक्टर भर्ती में पेपर लीक घोटाला, बिजली विभाग का मीटर खरीद घोटाला, खनन घोटाला, 6 जिलों की डीसी और आरटीए की वसूली मतलब ट्रांसपोर्ट घोटाला, चावल खरीद घोटाला, शराब घोटाला, धान घोटाला, ओवरलोडिंग घोटाला, यमुना व अरावली खनन घोटाला, रोडवेज किलोमीटर स्कीम घोटाला, भर्ती घोटाला, दवा घोटाला, गीता जयंती उत्सव घोटाला, छात्रवृति घोटाला, फसल बीमा योजना घोटाला, राशन घोटाला ये सब इस बीजेपी सरकार के 7 साल के घोटालों भरे कमाल हैं।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने बीजेपी पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि 2014 में जनता से किये वादे तो इस बीजेपी सरकार ने आज तक पूरे किए नही लेकिन खट्टर राज में खुली लूट – पूरी छूट के साथ जरूर ये 7 साल गुजरे हैं। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म के मामलों में प्रदेश टॉप 10 राज्यों में शामिल है, वहीं हत्या के मामलों में प्रदेश टॉप 3 राज्यों में है तो अपहरण के मामलों में टॉप 4 राज्यों में बीजेपी के कुशासन की वजह से शामिल है, जबकि गठबंधन सरकार प्रदेश में कानून – व्यवस्था चुस्त दुरुस्त होने का दावा करती है। उन्होंने बताया कि ये एनसीआरबी के द्वारा जारी आंकड़े हैं।

महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव ने कहा कि प्रदेश में 45 साल में बेरोजगारी दर सर्वाधिक है, और 32.5 फीसदी की बेरोजगारी दर के साथ हरियाणा पूरे देश में प्रथम स्थान पर है। सीएमआईई की रिपोर्ट ने ही इस गठबंधन सरकार के नकारात्मक प्रदर्शन की पोल खोल दी है।
महिला कंग्रेस नेत्री के अनुसार किसानों से ज्यादा प्रदेश में युवा बेरोजगारी के चलते आत्महत्याएं कर रहे हैं। आज प्रदेश के युवाओं को हताशा और निराशा की तरफ धकेलने का काम बीजेपी की कुनीतियों ने किया है।

महिला कांग्रेस की महेंद्रगढ़ जिला प्रभारी ने बीजेपी की पोल खोलते हुए कहा कि इनका स्वच्छ भारत अभियान कूड़े के अम्बारों के नीचे दबा हुआ अपनी आखिरी सांसे गिन रहा है। उनके अनुसार बिजली निगम में 80 में से 78 एसडीओ प्रदेश से बाहर के युवाओं को भर्ती करके प्रदेश के सीएम ने खुद ही अपनी सरकार की विफलता की पोल खोल दी।

चिंतनीय हैं कि मौजूदा सरकार ने प्रदेश को अपराध, दंगे, नशे, भ्रष्टाचार, किसान शोषण व बेरोजगारी में टॉप पर पहुंचा दिया है। ये सरकार युवाओं के भविष्य से भी खिलवाड़ कर रही है, हरियाणा में स्कूलों के नए शैक्षणिक सत्र को शुरु हुए कई दिन हो चुके हैं। लेकिन हरियाणा सरकार ने पहले तो विद्यार्थियों के लिए किताबों का ऑर्डर ही नहीं दिया और अब उन्हें 200 से 300 रु देकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया। यही इस सरकार का गुड गवर्नेंस है।

error: Content is protected !!