जनसभा में बोले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष,
परंपरा को तोड़ते हुए पहली बार “कमल” खिला दे
लोकतंत्र में अंहकार का कोई स्थान नहीं: ओपी धनखड़

सिरसा। लोकतंत्र में अहंकार की कोई जगह नहीं होती है। ऐलनाबाद का उपचुनाव यहां के लोगों के लिए एक स्वर्णिम अवसर लेकर आया है। अपना गढ़ बताकर अपने आप को यहां का राजा बताने वाले लोगों को आईना दिखाने का ये महत्वपूर्ण मौका है। वोट की चोट से जनता ऐसे लोगों को सबक सिखाने का काम करे। उक्त बातें भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा के समर्थन में चौपटा क्षेत्र के गांव कागदाना में आयोजित जनसभा में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कही। धनखड़ ने कहा कि जनसभा में आने से पूर्व के रास्ते में कई स्थानों पर रूके और लोगों से पूछा कि क्या माहौल है तो लोगों ने ठेठ बागड़ी में कहा, कि ठाकुर तो गयो। अब ये ठाकुर कौन है, पब्लिक बखूबी जान चुकी है। धनखड़ ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा जोकि समाजसेवा के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान रखता है, उसे भारी मतों से अपना समर्थन देकर विजयी बनाना है, ताकि ऐलनाबाद में विकास का जो सूखा पड़ा है उसे समाप्त किया जा सके।

उन्होंने कहा कि अभय सिंह चौटाला ने विधानसभा में इस्तीफा ये कहते हुए दिया था कि वो जब तक तीनों कृषि कानून रद्द नहीं होते, विधानसभा में नहीं जाएंगे। लेकिन फिर से चुनाव मैदान में उतरने की बात समझ से परे की बात है। सीधे-सीधे वो जनता को बेवकूफ बना रहे हैं, लेकिन अब जनता ऐसे लोगों की शातिर चालों को समझ चुकी है और इन्हें सबक सिखाने को आतुर है। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया है और यहां सेम व पेयजल की समस्या प्रमुख है। जनता ने समर्थन दिया तो इन दोनों समस्याओं के साथ-साथ अन्य समस्याओं को भी प्राथमिकता के आधार पर दूर कर जनता को राहत प्रदान की जाएगी। प्राकृतिक आपदा के कारण खराब हुई फसलों के मुआवजे को लेकर प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने कृषि मंत्री रहते हुए किसान हितैषी अनेक नीतियां बनाई थी, जिससे किसान खुशहाल हुआ था। बेमौसमी बरसात व ओलावृष्टि को लेकर कहा कि ये ओले किसान के खेतों में नहीं, बल्कि सरकारी खजाने पर पड़ेंगे और सरकार ने अपना वादा पूरा भी किया। कांग्रेस उम्मीदवार पवन बैनीवाल को लेकर प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पवन अब पवन नहीं रही। हवा निकल चुकी है और एकतरफा बह रही है। धनखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार की जो भी योजना बनी है, उसका लाभ समाज के सभी वर्गों को समान रूप से मिला है, किसी के साथ भेदभाव नहीं किया गया है।

उन्होंने जींद उपचुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि जींद की जनता ने भी समझदारी का उदाहरण देते हुए सत्ता पक्ष में भागीदारी कर यहां के लोगों के लिए विकास के द्वार खोले थे, ठीक वैसे ही ऐलनाबाद की जनता यहां से पुरानी परपंरा को तोड़ते हुए पहली बार कमल का फूल खिला दे। धनखड़ ने कहा कि जब गोबिंद कांडा विधायक बनेंगे तो भरत की तरह राज करेंगे और ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र विकास के मार्ग पर अग्रसर होगा। इस मौके पर जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह, पूर्व मंत्री कृष्ण पंवार, भाजपा प्रत्याशी गोविंद कांडा, पूर्व विधायक रामचन्द्र कम्बोज, डिप्टी स्पीकर रणवीर सिंह गंगवा, भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य सिंह चौटाला, पूर्व विधायक बलकौर सिंह, जिला प्रभारी भाजपा अमर पाल राणा, ओपी सिहाग, कृष्ण कम्बोज, सरबजीत मसीतां, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष जसविंद्र पाल पिंकी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्या बिमला सिंवर, देव कुमार शर्मा, एडवोकेट कपिल सोनी, रमेश भादू, राधेश्याम शर्मा, नन्द लाल बैनीवाल सहित अन्य उपस्थित थे।

लोकतंत्र में अहंकार की कोई जगह नहीं: धनखड़
ओमप्रकाश धनखड़ ने अभय सिंह चौटाला पर तंज कसते हुए कहा कि जो व्यक्ति विधानसभा जैसे पवित्र सदन में जूता उठाकर उसकी मर्यादा को भंग करता है, वो कभी अपने क्षेत्र की जनता का भला नहीं कर सकता। विधानसभा जैसी पवित्र जगह पर व्यक्तिगत अहंकार की कोई जगह नहीं होती। जो व्यक्ति व्यक्तिगत अहंकार के साथ वहां खड़ा होता है तो वहां की जनता उसे बिल्कुल भी स्वीकार नहीं करती है। धनखड़ ने कहा जब अभय चौटाला ने अपना इस्तीफा विधानसभा स्पीकर को सौंपा था तो उस समय उसने लिखा था कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं होंगे तब तक मैं विधानसभा में नहीं जाऊंगाI लेकिन आज देख लो वही आदमी प्रत्याशी बनकर मैदान में खड़ा है। आईएनएलडी का एक व्यक्ति चुनाव जीत कर भी पहाड़ नहीं खोद सकता और हमारा उम्मीदवार चुनाव को जीत कर इस क्षेत्र में विकास के नए आयामों को स्थापित करेगा। अब वक्त आ गया है कि आप विकास के रास्ते पर चलें और घर-घर तक जल पहुंचाएं और सेम की समस्या से निजात पाएं।

“अब जनता कहने लगी ठाकुर तो गयो”
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ जब ऐलनाबाद के क्षेत्र के कागदाना गांव में जनसभा को संबोधित करने आ रहे थे तो रास्ते में ऐलनाबाद क्षेत्र के लोगों से मुलाकात की और उनसे इस उपचुनाव के रुझान के बारे में पूछा तो उन्होंने कम शब्दों में बहुत बड़ी बात बोल दी, और कहा कि ठाकुर तो गयो। उनकी इस बात को सुनकर जनसभा में बैठे श्रोताओं ने जोर-जोर से तालियां बजाई, क्योंकि वह भी समझ चुके हैं कि ठाकुर कौन है।

आंकड़ों के साथ मंच पर दहाड़ी आयरन लेडी के नाम से मशहूर सांसद सुनीता दुग्गल:
गोविंद कांडा के समर्थन में आयोजित जनसभा में आयरन लेडी के नाम से मशहूर सांसद सुनीता दुग्गल ने आंकड़ों के साथ जोरदार तरीके से गर्जना की। दुग्गल ने बताया कि लोकसभा सांसद बनने के बाद से लेकर अब तक फतेहाबाद हलके में धांगड़ से खाराखेड़ी के बीच अंडरपास मंजूर करवाए। सिरसा के गांव जोधकां व बड़ागुढ़ा में फाटक की समस्या को देखते हुए दो अंडर पास मंजूर करवाए। दुग्गल ने बताया कि फसल बीमा योजना के तहत पूर्ववर्ती सरकारों में 2 से 4 रुपए के चैक किसानों को देकर उनके साथ भद्दा मजाक किया जाता था, लेकिन वर्तमान भाजपा सरकार ने किसानों की हालत को देखते हुए लाखों रुपए के चैक वितरित किए। 2016 में किसानों को 1 हजार 41 करोड़ रुपए मुआवजे के रूप में दिए गए। 2019 में सरकार ने किसान कृषि निधि योजना शुरू की, जिसके बाद 205 करोड़ रुपए सीधे तौर पर किसानों के खाते में भेजे गए। गांव कागदाना में हुए विकास कार्यों को लेकर सांसद ने बताया कि इस गांव में सरकार की ओर से अब तक 20 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए जा चुके हैं, जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य चौटाला ने भी किए कड़े प्रहार:
भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य चौटाला ने भी ऐलनाबाद हलके को गढ़ समझने की भूल कर रहे अभय सिंह चौटाला पर जमकर प्रहार किए। चौटाला ने कहा कि अब तक ये जनता की भूल रही है और यहां की जनता यही समझकर अभय सिंह को यहां से विधायक बनाती रही कि वो विकास का मार्ग खोलेंगे, लेकिन जनता को ये कतई मालूम नहीं था कि ये लोग सिर्फ और सिर्फ स्वार्थ की राजनीति करते हैं। इन्हें जनता से कोई सरोकार नहीं है। क्योंकि ये लोग अहंकार में इस कद्र डूबे हुए हैं कि इन्हें अपने अलावा कोई और नजर ही नहीं आता। चौटाला ने कहा कि ये बदलाव का दौर है और ऐसे लोगों को सबक सिखाने का सुनहरा अवसर है। उनका ऐलनाबाद की जनता से ये आह्वान है कि वो ऐसे राजनेताओं के घमंड को अपनी जागरूकता से मताधिकार का तोडऩे का काम करें।

पूर्व मंत्री कृष्ण पंवार ने भी साधा निशाना:
जनसभा में पहुंचे पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार ने भी विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष कभी नहीं चाहता कि भाजपा यहां विकास के आयाम स्थापित करे। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद में विकास की जरूरत है। तीन बार ऐलनाबाद से विधायक बनकर गए अभय सिंह ने एक बार भी विधानसभा में ऐलनाबाद के विकास का मुद्दा नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद विधानसभा में 1 लाख 86 हजार वोटर हैं, जिनमें से करीब 40 हजार वोट एस सी और बी सी वर्ग के हैं। पंवार ने कहा कि जनता इस बार ऐसे नेताओं को अपने मतदान से जरूर सबक सिखाएगी, ताकि भविष्य में इस प्रकार की राजनीति की परपंरा को जड़ से उखाड़ा जा सके।

गोविंद को जिताओ, विकास के मार्ग खुलवाओ: गोपाल कांडा:
ऐलनाबाद विधानसभा से प्रत्याशी गोविंद कांडा के बड़े भाई व सिरसा से विधायक गोपाल कांडा ने कहा कि अहंकार से राजनीति करने वालों से जनता दुखी हैं। यहां की धरती बहुत दिनों से विकास की प्यासी थी। अब यहां की जनता कमल का फूल खिलाना चाहती है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग बैठकर बातें कर रहे हैं कि उन्हें कोई गांवों में नहीं घुसने दे रहा है, लेकिन वे अब तक जहां भी गए हैं, जनता ने तहदिल से उन्हें स्वीकारा है, क्योंकि उन्होंने कभी जनता से झूठे वादे नहीं किए हैं। इस बार गोविंद की आंधी आई है और लोग एक 2 नवंबर और फिर 4 नवंबर को दो दीवाली मनाएंगे।

error: Content is protected !!