इनेलो के प्रवक्ता राकेश सिहाग ने कहा कि ओम प्रकाश चौटाला ने देवेगौड़ा और मुलायम सिंह यादव से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की और उन्हें रैली के लिए आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा, यह एक बड़ी रैली होगी और इसमें विभिन्न राज्यों के लोग शामिल होंगे.

चंडीगढ़. इंडियन नेशनल लोकदल के सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला रिहाई के बाद से राजनीति में एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं. तीसरे मोर्चे के गठन की कवायद के बीच वो अपने पिता और पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवी लाल की जयंती के मौके पर 25 सितंबर को हरियाणा के जींद में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, बिहार के सीएम एवं JDU नेता नीतीश कुमार, पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा और शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल को एक मंच पर लाएंगे.

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला हाल ही में 2000 में गैर कानूनी तरीके से 3,206 जूनियर बेसिक शिक्षकों की भर्ती के मामले में तिहाड़ जेल से रिहा हुए हैं. इनेलो नेता अभय चौटाला ने बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और रालोद नेता जयंत चौधरी को भी इस अवसर पर एक विशाल राजनीतिक रैली के लिए आमंत्रित किया गया है और इन नेताओं की तरफ से शामिल होने की पुष्टि का इंतजार है.

उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव, नीतीश कुमार, देवगौड़ा और बादल ने पुष्टि की है कि वे देवीलाल की जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले सम्मान समारोह में शामिल होंगे. चौटाला ने कहा कि गैर भाजपा और गैर-कांग्रेसी दलों के कई समान विचारधारा वाले नेता एक मंच पर साथ आएंगे और ऐसे मुद्दों को उठाएंगे जो लोगों से जुड़े हैं, खासकर किसानों के मुद्दे.

उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी और कांग्रेस का विकल्प तलाश रही है. चौटाला ने कहा कि हमारा उद्देश्य इन सभी नेताओं को साथ लाकर देश और जनता के समग्र कल्याण के लिए तीसरा मोर्चा बनाना है. पार्टी के प्रवक्ता राकेश सिहाग ने कहा कि ओम प्रकाश चौटाला ने देवेगौड़ा और मुलायम सिंह यादव से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की और उन्हें रैली के लिए आमंत्रित किया है.

error: Content is protected !!