राज्यपाल दत्तात्रेय से भेंट जीवन का यादगार लम्हा.
राज्यपाल से भेंट के दौरान पार्टी नेता भी रहे मौजूद

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 हरियाणा के राज्यपाल बंगारू दत्तात्रेय से पटौदी के एमएलए एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने शिष्टाचार भेंट की । इस यादगार मौके पर उनके साथ में पार्टी के अन्य एमएलए तथा नेतागण भी मौजूद रहे ।

एमएलए एडवोकेट जरावता ने बताया कि राज्यपाल बंगारू दत्तात्रेय से अनौपचारिक भेंट से भी बहुत कुछ सीखने और समझने के लिए मिला है । जो कि किसी भी राजनीतिक व्यक्ति के लिए जीवन पर्यंत एक प्रकार से ऐसा अनुभव और सामाजिक एवं शिष्टाचार शिक्षा साबित हो सकती है जो कि किसी भी शिक्षण संस्थान में पढ़ाया जाना संभव ही नहीं है । उन्होंने कहा राज्यपाल का पद महामहिम राष्ट्रपति के समकक्ष अथवा उनके प्रतिनिधि के रूप में ही प्रत्येक राज्य में होता है । कोई भी पार्टी हो या किसी भी पार्टी की सरकार हो , राज्यपाल जैसे गरिमा पूर्ण और जिम्मेदार पद पर हर प्रकार से योग्य और राजनीति के अलावा अन्य क्षेत्रों में अनुभवी और विभिन्न सामाजिक और सामरिक विषयों के विशेषज्ञ को ही मनोनीत किया जाता है ।

राज्यपाल किसी भी राज्य ने सर्वाेच्च संवैधानिक पद है और किसी भी प्रकार के कानून और संविधान के मुताबिक निर्णय करने के अधिकार भी प्राप्त होते हैं । एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा राज्यपाल बंगारू दत्तात्रेय से अनौपचारिक संक्षिप्त शिष्टाचार भेंट के दौरान राज्यपाल महोदय का सरल स्वभाव और उनका व्यक्तित्व सभी के लिए अनुकरणीय रहा । इस संक्षिप्त भेंट में परिचय के आदान-प्रदान के साथ उनके कहे गए शब्दों में एक नए प्रकार का नया ही अनुभव प्राप्त हुआ, जो ंकि जीवन पर्यंत प्रेरणा प्रदान करता रहेगा।

error: Content is protected !!