अग्रोहा धाम में विशेष तौर पर पारद शिवलिंग की स्थापना की गई है – बजरंग गर्ग

अग्रोहा धाम में शिवरात्रि पर रूद्र अभिषेक, विशेष पूजा, भजन कीर्तन व विशाल भंडारा रहेगा – बजरंग गर्ग
भगवान शिव भोले की पूजा व अभिषेक करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं – बजरंग गर्ग

हिसार – अग्रोहा धाम अग्रोहा विकास ट्रस्ट की एक आवश्यक बैठक अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में अग्रोहा धाम मंदिरों के सुंदरीकरण व शिवरात्रि कार्यक्रम पर विचार किया गया। अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने अग्रोहा धाम मंदिर में पूजा-अर्चना करने के उपरांत मीटिंग में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि अग्रोहा धाम में 6 अगस्त 2021 को प्रातः से ही भगवान शिव जी का रूद्र अभिषेक व विशेष पूजा-अर्चना, भजन-कीर्तन के साथ-साथ विशाल भंडारा होगा। अग्रोहा धाम में 12 ज्योतिर्लिंग की स्थापना है उसमें विशेष तौर पर पारद शिवलिंग की स्थापना भी है, पारद शिवलिंग के दर्शन का विशेष महत्व है।भगवान शिव जी की पूजन व अभिषेक करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं व मनचाहा फल की प्राप्ति होती है।

राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सावन महीना भगवान शिव जी भोले की अति प्रिय है भगवान शिव माता पार्वती के साथ सावन के महीने में पृथ्वी लोक का भ्रमण करते हैं और अपने भक्तों पर कृपया बरसाते हैं इसलिए सावन महीने में शिव जी की विशेष पूजा होती है। भगवान शिव भोले ने समुद्र मंथन करने से जो काल कूट नामक विष निकला था पूरा ब्रह्मांड को बचाने के लिए शिव जी ने विष को पिया और अपने गले में धारण किया, उस ताप को शांत करने के लिए जल, दूध, दही, घी, शहद, खांड व अनेकों प्रकार की औषधियों से व गन्ने का रस से शिव जी भोले का विशेष अभिषेक किया जाता है। अग्रोहा धाम में सभी देवी देवताओं के मंदिर बने हुए हैं जहां पर हर रोज आरती व पूजा-अर्चना होती है। अग्रोहा धाम में हजारों भगत जन हर रोज दर्शन के लिए आते हैं।

इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव चूडि़या राम गोयल, कोषाध्यक्ष पवन गर्ग, अशोक गुप्ता, ऋषि बुडाकिया, ब्रहम प्रकाश गोयल, आनंद गोयल, दीपक गर्ग झज्जर वाले, एनके गोयल, ब्रह्मानंद गोयल भट्टू वाले, रमन बंसल, संदीप कुमार, सुशील गुप्ता आदि प्रतिनिधि भारी संख्या में मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!