सरकार को कोरोना से निपटने के लिए सरकारी अस्पतालों में पुक्ता से पुक्ता प्रबंधन करने चाहिए – बजरंग गर्ग
भारत देश एक है मगर वैक्सीन की कीमतें में बढ़ोतरी करके तीन प्रकार के अलग-अलग रेट करना सरासर गलत है – बजरंग गर्ग
कोरोना की दवाई व टीकें की जो भारी कमी है सरकार को उस कमी को दूर करने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाने चाहिए – बजरंग गर्ग
सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना के बेड की क्षमता बढ़ाई जाए – बजरंग गर्ग
सरकार को कोरोना टेस्टिंग 12 घंटे की बजाए 24 घंटे करने के साथ-साथ टेस्टिंग रिपोर्ट 5 दिन की बजाए जल्द से जल्द देनी चाहिए – बजरंग गर्ग

चंडीगढ़ – अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने देश व प्रदेश में फैल रहे कोरोना पर गंभीर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि देशवासियों को कोरोना को हल्के में नहीं लेना चाहिए। कोरोना देश व प्रदेश में तेजी से फैल रहा है। यहां तक की कोरोना से 10 दिन में कई गुणा व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। सरकार को कोरोना से निपटने के लिए सरकारी अस्पतालों में पुक्ता से पुक्ता प्रबंध करने चाहिए।

राष्ट्रीय मुख्य महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए सरकारी अस्पतालों में मूलभूत सुविधा तक नहीं है, ना ही प्राप्त मात्रा में वेंटिलेटर है, ना ही पुरी दवाईयां है और ऑक्सीजन की भी कमी है और बेड़ों की भारी कमी होने के कारण मरीज सड़कों पर धक्के खा रहे हैं जबकि भारत एक देश है मगर कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी ने वैक्सीन की कीमत को बढ़ा कर तीन प्रकार के अलग-अलग रेट किए है जिसमें केंद्र सरकार को वैक्सीन 150 रुपए, प्रदेश सरकार को 400 रुपए और प्राइवेट हॉस्पिटलों को 600 रुपए में देगी, जो सरासर गलत है। सभी को  कोरोना वैक्सीन न्यूनतम मुल्य में मिले, जबकि अभी तक सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन फ्री में लगती थी और आगे भी सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन निशुल्क लगनी चाहिए।

बजरंग गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री केयर फंड में जो वेंटिलेटर एक्वा कंपनी से प्रदेश में आए थे, वह वेंटिलेटर आज तक एक भी चालू नहीं हुआ है। वेंटिलेटर चालू ना होने की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। यहां तक कि कोरोना टेस्टिंग सरकारी अस्पतालों में 24 घंटे हुआ करती, अब 24 घंटे की बजाए 12 घंटे किया जाता है और कोरोना की टेस्टिंग रिपोर्ट भी 5 दिन में मिल रही है। सरकार को कोरोना टेस्टिंग 24 घंटे चालू रख कर टेस्टिंग रिपोर्ट जल्दी से जल्दी देनी चाहिए। मुख्य महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि कोरोना वायरस की दवाई व टीकें की जो भारी मात्रा में कमी है सरकार को उस कमी को दूर करने के लिए कठोर कदम उठाने चाहिए।

कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए जो दवाई व टीकों की कालाबाजारी करके मानवता के खिलाफ काम करके मरीजों को जो लूटने का काम कर रहे है ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार को सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना बेड की क्षमता बढ़ाई जाए। सरकारी अस्पतालों में जो भी चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारियों की कमी है उससे तुरंत प्रभाव से पूरा किया जाए। बजरंग गर्ग ने जनता से अपील की है कि वह बिना जरूरी काम घरों से बाहर ना निकले जान है तो जहान है।

error: Content is protected !!