सीएम खट्टर का विरोध करने पहुंचे किसानों पर बरसी पुलिस की लाठियां

लाठीचार्ज में करीब आधा दर्जन किसानों को आई हैं चोटें, झड़प में एक पुलिसकर्मी भी घायल. हेलीपैड के नजदीक पहुंचे आक्रोशित किसानों ने तोड़े पुलिस के सुरक्षा बेरिकेड. सीएम मनोहर लाल खट्टर का हेलीकॉप्टर उतरना था बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी परिसर में।. किसानों के विरोध को देखते हुए जगह बदलकर पुलिस लाइन में उतरे खट्टर. सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल का बंदोबस्त कर लगाए थे ड्यूटी मजिस्ट्रेट

रोहतक, 3 अप्रैल : मुख्यमंत्री मनोहर लाल के शहर में आगमन की तैयारियां हो चुकी थी लेकिन सीएम का हेलीकॉप्टर लैंड होने से पहले ही सैंकड़ों किसान बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी में बनाये गए हेलीपैड के नजदीक तक पहुंच गए। सीएम की सुरक्षा में भारी संख्या में तैनात किए गए पुलिस बल ने बेरिकेडिंग करके किसानों को रोकने के बंदोबस्त किए थे लेकिन आक्रोशित भीड़ ने बेरिकेड तोड़ डाले तो पुलिस ने किसानों पर लाठियां भांजनी शुरू कर दी। दूसरी तरफ से बचाव में पत्थर फेंके गए। पुलिस के लाठीचार्ज में करीब आधा दर्जन किसान घायल हुए हैं जिनमें सांघी गांव का रहने वाला करीब सत्तर वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल है। उस बुजुर्ग को सिर में चोट आई हैं जबकि एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हुआ है।

कई घण्टों तक चली इस उठापटक के बीच सीएम मनोहर लाल का हेलीकॉप्टर पहले से तय की गई बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी में तो नहीं लैंड कर पाया अलबत्ता उसे भारी सुरक्षा के बीच पुलिस लाइन मैदान में उतारना पड़ा। उसके बाद सीएम करीब डेढ़ घण्टे शहर में रहे और फिर दिल्ली के लिए उड़ान भर गए। इस बीच रोहतक शहर आज पूरी तरह से पुलिस छावनी में बदला हुआ दिखाई दिया और हाथों में काले झंडे लेकर किसान लगातार विरोध में नारेबाजी करते रहे। प्रदर्शनकारियों में महिलाओं की तादाद भी उल्लेखनीय दर्ज हुई।

इससे पूर्व सीएम के आज के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के लिए आसपास के जिलों से भी पुलिस फोर्स बुलवाई गई थी और कई सीनियर पुलिस अधिकारियों को भी खासतौर से तैनात किया गया था ताकि सीएम के कार्यक्रम में किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न होने से बचाया जा सके। लेकिन किसानों के प्रदर्शन के आगे पुलिस के इंतजाम बोने नजर आए और जहां पर मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरना था उस जगह के आसपास सैकड़ों की संख्या में किसान काले झंडे लेकर पहले ही पहुंचना शुरू हो गए थे जिन को रोकने के लिए पुलिस ने काफी प्रयास किए लेकिन किसान किसी के रोके से रुकने को हरगिज भी तैयार नहीं थे और इसी जद्दोजहद में पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया जिसमें कई किसानों को चोटे आई है जवाबी कार्रवाई में किसानों की तरफ से पत्थर फेंके गए और एक पुलिस कर्मचारी के घायल होने की सूचना है हालांकि इसके बारे में आधिकारिक तौर पर समाचार लिखे जाने तक कुछ नहीं बताया गया था।

You May Have Missed

error: Content is protected !!