भिवानी/मुकेश वत्स

पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल को उनकी 15 वीं पुण्यतिथि पर याद किया गया। बंसीलाल पार्क, सराय चौपटा स्थिति प्रतिमा व गोलागढ़ स्थित उनकी समाधि पर उनके ज्येष्ठ पुत्र एवं बीसीसीआई के पूर्व चेयरमैन रणबीर महेंद्रा, पूर्व विधायक सोमबीर सिंह व बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

महेंद्रा ने गांव गोलागढ में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बंसीलाल हमेशा 36 बिरादरी के लिए काम किया। चौधरी बंसीलाल जिस समय सत्ता में थे, उस समय किसान, मजदूर व व्यापारी समेत हर वर्ग खुशहाल था। उनकी दूरदर्शिता की सोच के लिए उन्हें याद किया जाता है। उस वक्त रेतीले इलाके में पम्प सैटों के माध्यम से पानी पहुंचाकर हरियाली की बयार बहाई थी।

अनिरूद्ध चौधरी ने कहा कि उनके दादा चौधरी बंसीलाल देश में पहले ऐेसे मुख्यमंत्री थे ,जिन्होंने 1972 में ही प्रदेश भर के हर गांव तक सडक़ों का निर्माण करवाया। वहीं गांव ही नहीं ढाणियों तक बिजली पहुंचाई, जिसकी बदौलत आज हरियाणा का हर गांव समृद्ध बना हुआ है। उन्होंने ऐसे वक्त में सडक़ों व बिजली की जाल बिछाया था। जिस वक्त सुविधाओं का भारी टोटा था। उन्होंने कहा कि आज भी देश के प्रदेश ऐसे है। जहां पर लोगों को बिजली लाइन तक नहीं है। यही स्थिति सडक़ों की है,लेकिन उनके दादा बंसीलाल ने यह कार्य आज से करीब 50 साल पहले कर दिखाया था।

पूर्व विधायक सोमबीर सिंह ने कहा कि चौधरी बंसीलाल को विकास पुरूष के नाम से याद किया जाता रहेगा। भिवानी में छह साल पहले चौधरी बंसीलाल के नाम से मेडिकल कॉलेज बनाए जाने की घोषणा की गई थी,लेकिन आज तक मेडिकल कॉलेज के नाम पर एक ईंट तक नहीं लग पाई। पर प्रस्तावित मेडिलक कॉलेज के चार बार नाम जरूर बदले है।

error: Content is protected !!