प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की के रास्ते पर,
फर्रूखनगर मंडल भाजपा का दो दिनी प्रशिक्षण शिविर

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए जा रहे दो दिवसीय मंडल प्रशिक्षण शिविर में कोरोना प्रोटोकाॅल सहित शोसल डिस्टेंस तार-तार होते दिखाई दिया। ऐसा महसूस किया गया कि कोरोना और भाजपाईयों में शायद याराना हो चुका है। न मास्क, न शोसल डिस्टेंस, केवल और केवल भाजपा सहित सरकार की नीतियों पर ही टास्क चलती रही।

पहले दिन के अंतिम और पांचवे सत्र में गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला रहे। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि संगठन की मजबूती हम सबकी जिम्मेदारी है। हर कार्यकर्ता संगठन में अपने दायित्वों को समझे और जमीनी स्तर पर बेहतर काम करे। बीजेपी एक अनुशासित संगठन है। इसमें हर कार्यकर्ता को उचित सम्मान मिलता है।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से कार्यकर्ताओं में जोश का संचार होता है। वे संगठन के लिए और अधिक मजबूती से काम करते हैं। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की के रास्ते पर है, लेकिन विपक्ष इसमें रोड़े अटकाने का प्रयास करता है। तीन अध्यादेश किसानों की खुशहाली के रास्ते खोलेगा। फिर भी विपक्ष किसानों को बहका रहा है। वे अपने प्रयास में कभी सफल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि तीनों अध्यादेश किसानों के भविष्य का आधार हैं। किसानों को किसी बहकावे में ना आकर वापस दैनिक जीवन में लौट आना चाहिए। विरोधी राजनीतिक दल किसानों के नाम पर सिर्फ अपनी राजनीति चमकाने का काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साफ कह चुके हैं कि किसानों को वे बहुत आगे ले जाना चाहते हैं। जो किसान आज तक पिछड़े रहे हैं, उन किसानों को प्रधानमंत्री मोदी ने समय-समय पर विशेष राहत दी है। यहां तक कि उनके बंैक खातों में पैसे भी भेजे हैं, ताकि वे खाद-बीज खरीदकर अपनी फसलों की बिजाई कर सकें। इसी से पता चल जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीयत पूरी तरह से साफ है। इसलिए किसानों को आंदोलन छोड़कर अपने घर लौट जाना चाहिए।

फर्रूखनगर मंडल में पहले दिन का सत्र, मंडल अध्यक्ष दौलत राम की अगुआई में सम्पन्न हुआ । जिसमें पहले दिन में 5 सत्र चलें । पहले सत्र के लिए बादशाहपुर विधानसभा के विस्तारक रहे नवीन राठी । जिन्होंने संगठन संरचना के बारे में बताया । दूसरे सत्र में सोहना से पूर्व विधायक तेजपाल तंवर रहे , जिन्होंने पिछले 6 साल में हुए अंत्योदय पर्यत्न के बारे में बताया । तीसरे सत्र में प्रदेश से सत्यव्रत शास्त्री रहे, जिन्होंने भारत के इतिहास व विकास के बारे में बताया। चैथे चरण में जिला उपाध्यक्ष हंसराज कसाना रहे, जिन्होंने सोशल मीडिया के प्रभाव के बारे में बताया ।

error: Content is protected !!