केंद्र की मोदी सरकार अपनी बेवजह की जिद को छोडें दे  .
किसानों के आत्म बलिदान की केंद्र को कीमत चुकानी होगी

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम/पटौदी। दिल्ली-जयपुर-मुम्बई नेशनल हाईवे के खेडा बोर्डर पर हरियाणा कांगे्रस पार्टी की अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमार सैलजा ने पंहुचकर अपना और कांग्रेस पार्टी का किसान आंदोलन में समर्थन  जताते हुए कहा कि जब किसान कानून की मांग ही नही कर रहा है तो क्यों थोपें जा रहे है ? केंद्र की मांेदी सरकार अपनी जिद को छोडें दे  व देश के अन्नदाता, मजदूर, किसान की बात सुने । आंदोलन सहित कड़ाके की सर्दी के बीच किसानों के द्वारा दिये जा रहे आत्म बलिदान की केंद्र सरकार सहित भाजपा को कीमत तो चुकानी ही पड़ेगी। उन्होंने केंद्र सरकार सहित पीएम मोदी से मांग करते हुए कहा कि किसानों की जायज मांगे मानने में अब और अधिक देरी नहीं करे । अन्यथा किसानों का उबाल, सरकार को मंहगा  पडेगा । कांग्रेस व अन्य समस्त पार्टियों भी किसान कमेरा वर्ग के साथ कंधे से कंधा लगाकर खडी है।

कुमारी सैलजा ने  मंच से खुले रूप से कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर पहली कलम से किसानो पर थोपें गए कानून व अन्य मांगो को पूरा किया जाएगा । प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जो देश को बेचने सहित बर्बाद करने का अभियान हिटलर शाही की तरह से अपनाया है, उसका ही विरोध किसान कर रहे है । किसान आंदोलन में सभी दलों के साथ कांग्रेस भी खड़ी है ।

इस मौके पर पूर्व मंत्री डॉ एमएल रंगा,  विधायक चिरंजीव राव रेवाडी  ने कहा कि किसान आंदोलन में शहीद होने वाले सभी 42 किसानो के परिवरों को 2-2  लाख रूपये की सहायता राशि की घोषणा पूर्व में की जा चुकी है । विधायक रेवाड़ी चिंरजीव राव, पूर्व मंत्री डॉ मुन्नी लाल रंगा, विधायक अजीत तोंगड, सरपचं गुर्जर घटाल, मंजू देवी, रामकिशन पूर्व सीएस मांगे राम पनवाड , बावल -84  के प्रधान सुमेर जेलदार, बावल पालिका के उपप्रधान चेतराम रेवाडिया , मास्टर गजराज, सुभाष नम्बरदार, ओमप्रकाश डाबला , भरत तोंगड सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं ने भी धरनारत किसानों को संबांेधित किया।

विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि खेडा बोर्डर पर ट्रकों के चालको को पुलिस द्वारा बेजह बैरिगेट लगाकर रोका है । ना आगे जाने देते है ना पीछे । योंगेद्र यादव ने खेडा बोर्डर संयुक्त मोर्चा  के द्वारा हरियाणा पुलिस व सरकार को चेतावनी दी कि पिछले चार दिनों से बेवजह राके हुए ट्रक चालको को रास्ता दें । जयपुर जाने के  लिए बैरिगेट पुलिस खोले, हम सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि हरियााा व केंद्र की बीपेजी सरकार किसान भाई-भाई को लड़ाने का मुद्दा बना रही है । माल से लदे ट्रको के चालको ने विश्वास दिलाया कि हम रास्ता रोक नही रहे, पुलिस बैरिगेट हटाए हमारी तरफ से ट्रको को जयपुर के रास्ते ले जाने के लिए प्रशासन का सहयोग रहेगा।

error: Content is protected !!