हमारे सब्र का इम्तिहान लेना बंद कर तुरन्त किसानों से माफी मांग तीनों काले कानूनों को रद्द कर एमएसपी गारंटी लागू करे केंद्र सरकार-बलराज कुंडू

कुंडली बॉर्डर, 19 दिसम्बर : महम विधायक बलराज कुंडू शनिवार को कुंडली बॉर्डर स्थित किसानों के धरने पर पहुंचे और किसान भाइयों की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि मजबूती के साथ इस मोर्चे पर डटे रहना है मैं और मेरे तमाम साथी टिकरी बॉर्डर पर किसानों के साथ पूरी मजबूती के साथ मोर्चा सम्भाले हुए हैं। किसानों के हक नहीं मिलने तक हम ऐसे ही मजबूत होकर डटे रहेंगे। सन्त बाबा राम सिंह जी सिंघडा वाला की शहीदी समेत जितनी भी शहादत हुई हैं वे कभी व्यर्थ नहीं जाएंगी।

उन्होंने सभी किसान नेताओं से भेंट कर विस्तार से चर्चा की और कहा कि किसान आंदोलन आज महज एक आंदोलन ना होकर क्रांति का रूप ले चुका है। यह क्रांति आज उस मुकाम पर पहुंच चुकी है जहां से वापसी का सिर्फ एक ही रास्ता है और वह रास्ता है केंद्र सरकार तुरन्त किसानों से माफी मांगते हुए सभी मांगें स्वीकार कर तीनों काले कानूनों को रद्द कर एमएसपी की गारंटी का नया कानून बनाये। बलराज कुंडू ने कहा कि अहंकार में डूबी सरकार किसानों के सब्र का इम्तिहान लेना बंद करे वरना परिणाम ठीक नहीं होंगे।

कर्मयोगी किसान भीषण शीत लहर में खुले आसमा के नीचे बीच सड़क पर बैठा है और भाजपा के नेता मुद्दे से भटकाने के लिए उपवास करने का ड्रामा कर रहे हैं। ऐसे नेताओं को शर्म आनी चाहिए जो अन्नदाता को आतंकवादी और खालिस्तानी बता रहे हैं। उनको शायद इस बात का इल्म नहीं है कि वे जिस आटे से बनी रोटियां खाते हैं उसे उगाने में किसानों को अपने खेतों में खून पसीना एक करना पड़ता है।