अति पिछड़ा वर्ग नेता बरोदा में जनसंपर्क अभियान चला खोलेंगे भाजपा की पोल. योगेश्वर दत्त का पुतला फूंक जताया विरोध

गोहाना- ( 24. 10. 2020 ) अति पिछड़ा वर्ग के गणमान्य नेताओं की एक आवश्यक बैठक सूर्या गार्डन में बुलाई गई तत्पश्चात प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। आज सभी अति पिछड़ा वर्ग के नेताओं ने बरोदा उप चुनाव को मद्देनजर रखते हुए बयान जारी किया कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त ने पिछले दिनों ओबीसी आरक्षण को खत्म करने बाबत जो ट्वीट किया था वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है इस वजह से पूरा पिछड़ा वर्ग समाज इस चुनाव में योगेश्वर दत्त का विरोध करेगा तथा कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी इन्दु राज नरवाल का समर्थन करेगा। इस बाबत गांव-गांव में जाकर ओबीसी के लोगों से चर्चा करके उन्हें भारतीय जनता पार्टी की आरक्षण विरोधी मानसिकता की बातें बताई जाएगी।

प्रेस को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के अति पिछड़ा वर्ग नेताओं ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने जब संविधान का निर्माण किया उस समय प्रावधान किया था कि जो लोग सामाजिक व शैक्षणिक रूप से कमजोर हैं उनको समानता की धारा में लाने के लिए तथा देश को विकासशील श्रेणी में शामिल करने के लिए उन्हें आरक्षण दिया जाना चाहिए उसी के आधार पर इंदिरा साहनी बनाम यूनियन ऑफ इंडिया के नौ जजों के संविधानिक बेंच ने भी फैसला दिया था कि आरक्षण देते समय क्रीमी लेयर को लागू करने बारे गाइडलाइन जारी की थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने 28.8.2018 को एक नोटिफिकेशन जारी करके पिछड़ा वर्ग को हरियाणा में एक ऐसी चोट पहुंचाई है जिस नोटिफिकेशन की वजह से अब खेती से आय तथा सैलरी से आय को भी जोड़ दिया गया है इस वजह से अब एक चपरासी का बच्चा भी आरक्षण से बाहर कर दिया गया है

इस बारे में अदालतों में मुकदमे भी चल रहे हैं पिछड़ा वर्ग के लोग भी इस नोटिफिकेशन के खिलाफ धरने प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी जब से सत्ता में आई है आरक्षण को निष्क्रिय करने के लिए बार-बार नए-नए हथकंडे अपना रही है ताकि आरक्षण का स्वरूप ही बिगाड़ दिया जाए।

उन्होंने कहा कि जो बीजेपी के एमएलए एमपी बने हुए हैं ओर योगेश्वर दत्त के प्रचार में लगे हुए हैं उनसे पूछा जाएगा कि आप बीजेपी के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त के आरक्षण विरोधी बयान से सहमत हैं या असहमत हैं इस बात को स्पष्ट करें तथा हम टीम बना कर बीजेपी के उम्मीदवार का विरोध करेंगें तथा उनके पुतले भी जलाए जाएंगे।

कांग्रेसी नेताओं ने आपसी विचार विमर्श के उपरांत निर्णय लिया कि सोमवार 26.10. 2020 को केहल्पा गांव में पिछड़ा वर्ग का सम्मेलन बुलाया जाएगा तथा सभी लोगों को भारतीय जनता पार्टी की आरक्षण विरोधी भावनाओं व नीतियों के बारे में अवगत कराया जाएगा।

कांग्रेस पार्टी के अति पिछड़ा वर्ग नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस के बाद रोष प्रकट करते हुए भाजपा उम्मीदवार योगेश्वर दत्त का पुतला फूंका।

इस मौके पर आज वरिष्ठ अधिवक्ता एवं प्रदेश चेयरमैन लीगल डिपार्टमेंट लाल बहादुर खोवाल, पूर्व केश कला बोर्ड चेयरमैन योगेंद्र योगी, पूर्व मेंबर पिछड़ा वर्ग आयोग तेलु राम जांगड़ा, प्रदीप गुलिया जोगी महासभा अध्यक्ष गुलिया, रमेश जोगी, सुरेश जोगी, सोनी सभा प्रधान छत्रपाल सोनी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष महिला आयोग कमलेश पांचाल, शमशेर कश्यप महासचिव ओबीसी महासभा, दिनेश सेन, सोनू प्रजापति प्रदेश अध्यक्ष युवा ओबीसी महासभा, युवा ओबीसी महासभा जितेंद्र पांचाल, नरसिंह पाल प्रधान पाल महासभा, सुंदर सेन, राजपाल कश्यप, विक्रम डांगी माजरा, प्रदीप कोहली, कुलदीप केडी, लोकिराम प्रजापति, रामनिवास रामनिवास पांचाल, मामराज वैरागी अध्यक्ष बैरागी सभा, दिनेश कश्यप आदि उपस्थित रहे

error: Content is protected !!