हिसार – गांव कोहली के सरकारी स्कूल में रविवार को हुए शिलान्यास कार्यक्रम में प्रशासन की सख्ती के चलते नौकरी से हटाए पीटीआई अध्यापक शिक्षा मंत्री को काले झंडे नहीं दिखा पाए.

कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री कुंवर पाल गुर्जर के आने से पहले ही पुलिस ने सभी महिला पीटीआई अध्यापकों को हिरासत में लेकर हिसार भेज दिया. इस दौरान पीटीआई अध्यापकों व महिला पुलिस कर्मियों के साथ जमकर हाथापाई भी हुई, पीटीआई के बचाव में आए एक युवक की पुलिस ने जनसभा में ही परेड कर दी . मामला बिगड़ता देख पुलिस ने सभी पीटीआई अध्यापकों को हिरासत में लेकर बस से हिसार भेज दिया.

गौरतलब है गांव कोहली के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को सरकार द्वारा मॉडल संस्कृति स्कूल का दर्जा दिया गया है दर्जा देने के उपरांत रविवार को आयोजित स्कूल में पौधारोपण व शिलान्यास कार्यक्रम से नाराज पीटीआई अध्यापक शिक्षा मंत्री को काले झंडे दिखाने पहुंच गए. प्रशासन को इसकी भनक मिली, मिलते ही पीटीआई शिक्षकों का नाम पता नोट करना चाहा तो अध्यापकों ने मना कर दिया, इसके बाद सभी लोगों को मास्क न पहनने की बात कही गई शक के आधार पर महिला पुलिस कर्मियों ने पीटीआई की तलाशी लेनी चाहिए तो कुछ अध्यापकों ने हंगामा कर दिया. हंगामा होते ही पुलिस ने सभी को पकड़कर बस में बैठाना शुरू कर दिया.

जबरदस्ती होते देख पीटीआई व पुलिसकर्मियों के बीच झड़प व हाथापाई शुरू हो गई इसके बाद महिला पुलिस ने सभी पीटीआईयों को बस में बैठा दिया. बस में पीटीआई ने छुपाए हुए काले रंग के कपड़ों को बाहर निकालकर लहराते हुए सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की. गुस्सा जता रही पीटीआई अध्यापकों ने इसे पुलिस की गुंडागर्दी बताते हुए कहा कि इस तरह की हरकत करके उनकी आवाज को दबाया नहीं जा सकता, अपना हक हमें चाहिए.

error: Content is protected !!