रमेश गोयत

चंडीगढ़ 12 जुलाई: हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन संबंधित इंटक के जनरल हाउस की संगठन के राज्य प्रधान अनूप सिंह की अध्यक्षता में बस स्टैंड के समीप स्थित संगठन के कार्यालय में हुई बैठक में कर्मचारियों से संबंधित लंबित मांगों को पूरा करने की जोरदार मांग उठाई गई।

संगठन के पदाधिकारियों ने मांगों को पूरा करने के संबंध में सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ रोष प्रकट किया। अनूप सहरावत ने मांग रखी कि सरकार किए गए वादों को शीघ्र पूरा करें। सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अनूप सहरावत ने चेतावनी दी अगर सरकार कर्मचारियों को मांगों को पूरा नहीं करती है तो आगामी 20 जुलाई को आहूत की गई तालमेल कमेटी की बैठक में इसके खिलाफ वृहद आंदोलन चलाने की घोषणा की जाएगी जिसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी।

सहरावत ने सरकार के समक्ष मांग रखी कि पंजाब के समान हरियाणा के कर्मचारियों को वेतन दिया जाए। परिवहन के बेड़े में 10 हजार नई बसें लगाई जाएं। रिक्त पड़े पदों को पदोन्नति करके भरा जाए। नई भर्ती कर के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाए वहीं कर्मचारियों के तीन साल से लंबित बोनस का भुगतान किया जाए। बकाया एलटीसी का शीघ्र भुगतान किया जाए। महंगाई भत्ता जनवरी 2020 से दिया जाए। वादे के मुताबिक परिचालकों के वेतनमान में शीघ्र सुधार किया जाए। सभी चालकों और परिचालकों को उनकी नियुक्ति तिथि से रेगुलर किया जाए। वर्ष 2016 से लगे सभी चालकों को नियुक्ति तिथि से रेगुलर किया जाए। कार्यशाला कर्मचारियों को 979 का स्केल दिया जाए। दादरी डिपो में लगे 92 सहायकों को को को नियमित किया जाए। कार्यशाला में 19 डिपो तथा 10  सब डिपो के प्रधान व साथियों ने भाग लिया और सभी ने अपने अपने विचार रखें।

सभी ने सर्वसम्मति से मांग रखी कि जो प्रधान मीटिंग में नहीं आ रहे हैं उनके खिलाफ चार्जशीट जारी किया जाए। वहीं उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।