चंडीगढ़, 4 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोविड अस्पताल बीपीएस मेडिकल कालेज खानपुर कलां (सोनीपत) के चिकित्सकों का हौंसला बढ़ाते हुए उन्हें पदोन्नति का तोहफा दिया है और कहा है कि कोविड-19 के समय में जिस समर्पित भाव से अस्पताल कर्मी मानवता की सेवा रूपी पुण्य कार्य कर रहे हैं, इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को बीपीएस मेडिकल कालेज खानपुर कलां का निरीक्षण कर रहे थे तथा चिकित्सकों की विशेष बैठक के दौरान असिस्टेंट प्रोफेसरों की उठाई गई पदोन्नति की मांग को मुख्यमंत्री ने तुरंत स्वीकारते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक सप्ताह के भीतर उन्हें इस संदर्भ में रिपोर्ट दें। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने मुक्त कंठ से अस्पताल कर्मियों की प्रशंसा की और साथ ही उन्होंने अस्पताल में कार्यरत चिकित्सकों, स्टाफ नर्स व अन्य पैरा-मेडिकल स्टॉफ की भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीपीएस मेडिकल कालेज में बनाए गए कोविड अस्पताल ने बेहतरीन परिणाम दिए हैं, जिसके परिणामस्वरूप अस्पताल में भर्ती होने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों में अधिकांश मरीज ठीक होकर अपने घर वापिस जा चुके हैं। हालांकि यह चुनौतीपूर्ण समय है जो केवल सोनीपत के लिए ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश तथा दुनिया के लिए है। कोरोना वायरस विश्वव्यापी महामारी है। इससे हर व्यक्ति सावधान हो चुका है।

मुख्यमंत्री ने इसके अलावा, सोनीपत जिले के विभिन्न खंडों में 4 करोड़ 38 लाख 23 हजार रुपये की लागत से नव निर्मित 12 पार्क-व्यायामशालाओं का उदघाटन भी किया। इनमें गन्नौर खंड में गांव दुभेटा में 45 लाख 40 हजार रुपये, बजान खुर्द में 34 लाख 13 हजार व गुमड़ में 39 लाख 36 हजार तथा भादी में 40 लाख 50 हजार रुपये की लागत से पार्क-व्यायामशालाएं शामिल हैं। गोहाना खंड के तहत बिलबिलान में 45 लाख 40 हजार व माहरा में 45 लाख 40 हजार  तथा कासंडा में 33 लाख 88 हजार रुपये, मुंडलाना खंड के  गांव मुंडलाना में 45 लाख 40 व सिवानका में 45 लाख 40 हजार रुपये, सोनीप खंड में सांदल निवादा में 31 लाख 38 हजार तथा खरखौदा खंड के गांव फरमाना में 31 लाख 98 हजार रुपये और राई खंड के जाटी कलां गांव में 37 लाख 82 हजार रुपये की लागत से निर्मित पार्क-व्यायामशालाएं शामिल हैं।

error: Content is protected !!