पुनहाना पहुंचा टिड्डी दल लोगों में मचा हड़कंप।

पुनहाना कृष्ण आर्य
देश में कई दिनों से सुर्खी बना टिड्डी दल आज शाम लगभग 6:00 बजे पुनहाना के आसमान से ऊपर होकर गुजरा। ऐसे में लाखों-करोड़ों टिड्डियों को देखकर शहरवासियों में हड़कंप मच गया। टिड्डी दल के खौफ के कारण शहर के कुछ लोगों ने तो अपनी दुकानें बंद कर दी। वहीं महिलाओं ने घरों के दरवाजे व खिड़कियां बंद कर अपने आप को घरों में लॉक कर लिया। हालांकि लगभग आधे घंटे के बाद टिड्डी दल शहर के ऊपर से गुजर गया और कहीं भी किसी नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली।

टिड्डी दल जब शहर के ऊपर से गुजरा तो कौतूहल वश लोग दुकानों व घरों की छत पर चढ़कर तथा सड़क के ऊपर खड़े होकर वीडियो बनाने लगे। ऐसे में जहां कुछ लोगों ने अपनी दुकानें बंद करनी शुरू कर दी। वहीं घरों में महिलाओं ने खिड़कियां व दरवाजे पूरी तरह लॉक कर लिए। हालांकि टिड्डियां  आसमान से गुजर गई और घरों व दुकानों तक नहीं आई। ऐसे में टिड्डी दल के गुजर जाने के बाद शहरवासियों ने भारी राहत की सांस ली है। दुकानदार भारत भूषण, अंकुर बंसल, यशपाल खरबंदा, हैप्पी गर्ग, भूपेंद्र तायल आदि ने बताया कि टिड्डी दल आसमान से गुजर गया। जिससे उन्हें कोई हानि नहीं हुई।

टिड्डी दल के आने से किसान रहे परेशान।एकाएक लाखों-करोड़ों टिड्डियों के पुनहाना के आसमान में दिखने से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें उभर आई। किसान रमजान, अली मोहम्मद, शेरखान, अब्दुल हमीद व निजाम ने बताया कि उन्होंने अपने खेतों में ज्वार की फसल बो रखी है। जिन्हें टिड्डी दल से भारी खतरा है। अगर टिड्डी दल खेतों में उतर आता है तो उनकी सारी मेहनत पर पानी फिर सकता है। उन्होंने कहा कि टिड्डी दल के कारण उन्हें बहुत भारी नुकसान हो सकता है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!