चंडीगढ़ 23 जून : सरकार की वायदा खिलाफी, तानाशाही, बेरुखी, छटनी के खिलाफ 3 हजार कोरोना योद्धाओ, सफाई कर्मचारियों ने आज से प्रदेश के 87 शहरों में क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

 नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने दावा किया कि पालिका परिषदो व नगर निगम तथा फायर के 3,हजार कर्मचारियों ने क्रमिक भूख हड़ताल में  हिस्सा लिया वही हजारों कर्मचारियों ने भूख हड़ताली कर्मचारियों के समर्थन और सरकार के खिलाफ जोरदार विशाल विरोध सभा एवं प्रदर्शन किए हैं। उन्होंने एलान किया कि कल भी प्रदेश के सभी शहरों में पालिका, परिषद और निगमों के कर्मचारी भूख हड़ताल एवं विरोध सभाए  और प्रदर्शन जारी रखेंगे।

 नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आंदोलन को मुंसिपल इंप्लाइज फेडरेशन फरीदाबाद ने भी समर्थन देते हुए संघ के सभी आंदोलनों में शामिल होने का ऐलान कर दिया है वही  सर्व कर्मचारी संघ हरियाना पहले ही पालिका कर्मचारियों के आंदोलन का समर्थन कर चुका है। श्री शास्त्री ने बताया कि कर्मचारियों के आंदोलन के दबाव में  24 जून को 12:30 बजे शहरी स्थानीय निकाय विभाग के महानिदेशक द्वारा संघ के 4 सदस्य प्रतिनिधि मंडल को वार्ता के लिए निमंत्रण दिया है उन्होंने कहा कि  25 अप्रैल को शहरी स्थानीय निकाय मंत्री द्वारा स्वयं मुख्यमंत्री से बात करके सफाई कर्मचारियों को ?50लाख विशेष आर्थिक सहायता राशि देने ?4000 जोखिम भत्ता देने कोरोना का टेस्ट करवाने व सुरक्षा उपकरण देने तथा ठेका प्रथा समाप्त कर रिक्त पदों पर भर्ती करने व अन्य दर्जनों मांगों को पूरा करवाने का आश्वासन देने के बाद भी आज तक लागू नहीं करवा पाए इसलिए पालिका परिषदो व नगर निगमों के कर्मचारियों को दोबारा आंदोलन करना पड रहा है.

श्री शास्त्री ने कहा कि आंदोलन के अगले पड़ाव में 29 व 30 जून को 2 दिन का सामूहिक अवकाश लेकर कामकाज ठप करेंगे इसके बाद 6,7 व 8 जुलाई को 3 दिन की रा’यव्यापी हड़ताल होगी यदि सरकार ने 5 जुलाई तक 25 अप्रैल के समझौते को लागू नहीं किया तथा 16 सूत्रीय मांग पत्र का समाधान नहीं किया तो तीन दिवसीय हड़ताल को संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल में बदल देगा ।

error: Content is protected !!