डॉ. अमित चौधरी, अध्यक्ष

चंडीगढ़, 11-10-2024 – उच्चत्तर शिक्षा विभाग हरियाणा ने आज प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों में कार्यरत्त शिक्षकों को पदोन्नती प्रदान कर प्रोफेसर का पद प्रदान किया। इसी के साथ शिक्षकों की लंबित मांग पूर्ण करते हुए पदोन्नत होने पर नोशनल इन्क्रीमेंट की मांग को मानते हुए इस संदर्भ में पत्र जारी किया। इससे पहले 264 शिक्षकों को सिलेक्शन ग्रेड भी प्रदान किया गया था।

उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि करते हुए हरियाणा राजकीय महाविद्यालय शिक्षक सँघ के प्रवक्ता डॉ. रवि शंकर ने बताया कि उच्चत्तर शिक्षा विभाग हरियाणा के प्रधान सचिव डॉ. डी सुरेश द्वारा आज इस संदर्भ में विभागीय आदेश जारी किए ।

संघ की महासचिव डॉ. प्रतिभा चौहान ने बताया कि शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं जैसे ग्रामीण सेवा की बाध्यता के कारण शिक्षकों के सीनियर स्केल, सेलेक्शन ग्रेड एवं पे-बैंड IV जो विभाग द्वारा रोके गए हैं, विभिन्न विभागों से उच्चत्तर शिक्षा विभाग में नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों के कई वर्षों से वेतन नियतन के लंबित मामले, महिला शिक्षकों की सी.सी.एल. आदि विभिन्न मामलों के समाधान के विषय में संघ निरंतर प्रयासरत्त है। उच्चत्तर शिक्षा विभाग हरियाणा द्वारा लिए गए उपरोक्त निर्णयों का संघ स्वागत करता है । उपरोक्त निर्णयों से प्रदेश भर के शिक्षकों में उत्साह की लहर है ।

संघ के अध्यक्ष डॉ. अमित चौधरी ने कहा कि वर्तमान प्रधान सचिव डॉ. डी. सुरेश को हाल ही में संघ द्वारा कई मुलाकातें कर संघ के डिमांड चार्टर में शामिल समस्त मुद्दों के विषय मे अवगत करवाया गया जिसे उन्होंने ध्यानपूर्वक सुना एवं शीघ्र ही समस्त समस्याओं के निराकरण का आश्वासन संघ को दिया I विभाग द्वारा उठाए गए ये सकारात्मक कदम उसी कड़ी में शामिल हैं। संघ का सदैव यही उद्देश्य रहा है कि शिक्षकों से जुड़े मुद्दे विभाग तक पहुँच सकें और एक पारदर्शी ढंग से उच्च शिक्षा में गुणवत्ता लाने के बेहतर प्रयास हो सकें और डॉ. डी. सुरेश जी जैसे अधिकारियों के सहयोग से निश्चय ही प्रदेश में उच्चत्तर शिक्षा नए आयाम छुएगी।

इस अवसर पर संघ प्रधान डॉ. अमित चौधरी, उप-प्रधान प्रो. अरुण कुमार, महासचिव डॉ. प्रतिभा चौहान, संगठन सचिव डॉ. सुनील कुमार,वित्त सचिव डॉ. प्रियंका, संयुक्त सचिव प्रो. ज्योति दहिया एवं संघ प्रवक्ता डॉ. रवि शंकर ने हरियाणा सरकार एवं उच्चत्तर शिक्षा विभाग का हार्दिक धन्यवाद करते हुए भविष्य में भी शिक्षा एवं शिक्षक हित में सकारात्मक निर्णय लेने हेतु प्रार्थना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!