एडवोकेट पर्ल चौधरी का वादा …… हरियाणा विधानसभा में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की करूंगी पैरवी

जी यू में लॉ फैकल्टी की सुविधा अन्यथा पटौदी में नया लॉ कॉलेज

दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा में एडवोकेट इंश्योरेंस का किया समर्थन

पटौदी बार एसोसिएशन के सदस्यों ने पर्ल चौधरी को दिया समर्थन

एडवोकेट के लिए कम्युनिटी सेंटर और आधुनिक लाइब्रेरी भी बनेगी

फतह सिंह उजाला 

पटौदी । हरियाणा प्रदेश कांग्रेस एससी सेल की प्रदेश महासचिव सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट कांग्रेस नेत्री श्रीमती पर्ल चौधरी ने हरियाणा में एडवोकेट प्रोटेक्शन लागू किया जाने की पैरवी हरियाणा विधानसभा में मजबूती से किया जाने का वादा किया है । इतना ही नहीं उन्होंने गुरुग्राम यूनिवर्सिटी में लॉ फैकेल्टी की स्टडी की सुविधा या फिर पटौदी विधानसभा क्षेत्र में ही नया लॉ कॉलेज खोलने का भी आश्वासन दिया है। कांग्रेस नेत्री श्रीमती चौधरी बुधवार को पटौदी ज्यूडिशियल कांप्लेक्स में पटौदी बार एसोसिएशन के सदस्यों से मिलने और अपने तथा कांग्रेस के पक्ष में समर्थन का आह्वान करने के लिए विशेष रूप से पहुंची। पटौदी बार एसोसिएशन मेंबर्स की तरफ से पटौदी बार के पदाधिकारी के द्वारा अभिनंदन करते हुए सभी एडवोकेट्स की सीट पर व्यक्तिगत रूप से पहुंचकर सभी एडवोकेट साथी के साथ परिचय आदान-प्रदान भी करवाया गया। पटौदी बार एसोसिएशन के मेंबर्स अपने बीच में सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट को चुनाव उम्मीदवार के रूप में पाकर बेहद उत्साहित दिखाई दिए।

इस मौके पर पटौदी बार एसोसिएशन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट कांग्रेस नेत्री श्रीमती पर्ल चौधरी को विभिन्न समस्याओं के विषय में अवगत करवाया गया। इनमें मुख्य रूप से एडवोकेट के चेंबर की समस्या दिन पर दिन गंभीर होती जा रही है। मौजूदा समय में 2018 के मुकाबले पटौदी बार के एडवोकेट्स मेंबर की संख्या 2 गुना हो चुकी है और चैंबर अपर्याप्त संख्या में उपलब्ध है। एडवोकेट्स और क्लाइंट्स के बैठने और चर्चा करने के लिए जमीन सहित चैंबर बनाए जाने की भी आवश्यकता है। एडवोकेट्स के वेलफेयर के लिए और भी विभिन्न प्रकार की चर्चाएं करते हुए समस्याओं के समाधान की तरफ ध्यान दिलवाया गया।

एडवोकेट्स चैंबर्स में ही पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस नेत्री सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट पर्ल चौधरी ने कहा कि हमपेशा साथियों अथवा सहयोगियों के बीच आकर लक्ष्य प्राप्ति करने का हौसला और अधिक मजबूत हो गया  है  । इसी मौके पर पटौदी बार एसोसिएशन के पदाधिकारी और मेंबर्स ने आश्वासन दिया कि अपने सीनियर एडवोकेट साथी श्रीमती पर्ल चौधरी को हरियाणा विधानसभा में पटौदी से विधायक बनाने में हर प्रकार से सहयोग और समर्थन किया जाएगा। इसी मौके पर पर्ल चौधरी ने कहा दिल्ली सरकार की तर्ज पर हरियाणा में भी एडवोकेट्स के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी उपलब्ध करवाई जाएगी । इसी प्रकार से जूनियर और सीनियर एडवोकेट के लिए स्थाई फंड और पेंशन के लिए भी हरियाणा विधानसभा में मजबूती से वकालत की जाएगी । गुरुग्राम में टावर ऑफ जस्टिस निर्माणाधीन है , इसके बनने पर भी एडवोकेट्स को विभिन्न प्रकार की सुविधा निश्चित रूप से उपलब्ध हो सकेंगी। 

उन्होंने कहा उच्च शिक्षा आज की और भविष्य की जरूर बन चुकी है । हम सभी को मिलकर आने वाली पीढ़ी विशेष रूप से लड़कियों के भविष्य के लिए इस प्रकार की व्यवस्था करनी चाहिए । जो संघर्ष हमें करना पड़ा, उस संघर्ष का हमारे आने वाली पीढ़ी को कम से कम सामना करना पड़े। उन्होंने मजबूत विश्वास और दृढ़ शब्दों के साथ कहा 2024 में ही हरियाणा विधानसभा में पटौदी के विकास को आरंभ किए जाने का वकालत करते हुए मुकदमा जितना मेरा लक्ष्य है । इस लक्ष्य की प्राप्ति में साथी एडवोकेट सहित पटौदी की जनता के सहयोग की भी अपेक्षा है।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!