कांग्रेस की टिकट पटौदी की जनता को समर्पित – पर्ल चौधरी

अनगिनत लोगों का विश्वास और आशीर्वाद का प्रतिफल है कांग्रेस टिकट

36 बिरादरी के लोगों की कांग्रेस पार्टी की टिकट में दुआएं भी शामिल

कांग्रेस पार्टी और पटौदी की जनता के विश्वास पर खरा उतारने का आश्वासन

फतह सिंह उजाला 

पटौदी । कांग्रेस पार्टी की टिकट की घोषणाओं को लेकर बुधवार मध्य रात्रि तक नाटकीय घटनाक्रम चला रहा। अनगिनत लोगों में गुरुवार को नामांकन का अंतिम दिन देखते हुए कांग्रेस उम्मीदवार की घोषणा को लेकर बुधवार मध्य रात्रि तक जिज्ञासा बनी रही । अंततः कांग्रेस के प्रदेश और केंद्रीय नेतृत्व को जो भी फैसला कांग्रेस पार्टी और प्रदेश की राजनीति सहित जनता के हित में लगा, उस पर अपना फैसला  किया। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस  एससी सेल की प्रदेश महासचिव श्रीमती पर्ल चौधरी पुत्री पूर्व विधायक स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी पर भरोसा करते हुए उम्मीदवार घोषित कर दिया।

गुरुवार को कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने हरियाणा कांग्रेस ओबीसी वर्ग के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैप्टन अजय यादव, मौजूदा चुनाव में जिला गुरुग्राम के कांग्रेस पर्यवेक्षक बनाए गए वरिष्ठ नेता पंकज डाबर की मौजूदगी में पटौदी के सहायक रिटर्निग अधिकारी दिनेश कुमार के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। इससे पहले पटौदी अपने कार्यालय पर कांग्रेस नेत्री श्रीमती चौधरी को  पहुंचे पटौदी क्षेत्र के 36 बिरादरी के समर्थकों और बुजुर्गों ने चुनावी समर में विजयी होने का आशीर्वाद प्रदान किया।

नामांकन दाखिल किया जाने के बाद विशेष बातचीत में कांग्रेस नेत्री श्रीमती पर्ल चौधरी ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व के द्वारा जो टिकट प्रदान की गई है । यह कांग्रेस टिकट पटौदी की जनता को समर्पित है । सही मायने में पटौदी के जनता के विश्वास और दुआओं का प्रतिफल ही 2024 के चुनाव के लिए कांग्रेस टिकट के रूप में प्राप्त हुआ है । उन्होंने कहा कांग्रेस की टिकट सही महीने में पटौदी क्षेत्र के जनता के अटूट विश्वास की बदौलत ही पटौदी की जनता को प्राप्त हुई है। उन्होंने इस बात पर मुख्य रूप से जोर दिया कि जिस प्रकार से कांग्रेस हाई कमान और कांग्रेस नेतृत्व के द्वारा पटौदी की जनता को टिकट दी गई है , अब पटौदी की जनता इस विश्वास को एक यादगार जीत के रूप में और अधिक मजबूत बनाने का काम करें। कांग्रेस नेत्री ने कहा कांग्रेस पार्टी के द्वारा पहली बार पटौदी क्षेत्र में आधी आबादी और सरकार में आदि भागीदारी निभाने वाली महिला वर्ग का सम्मान रखते हुए यह टिकट महिलाओं के सम्मान के प्रतीक स्वरूप प्रदान की है।

एक सवाल के जवाब में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की एससी सेल की प्रदेश महासचिव श्रीमती  पर्ल चौधरी ने कहा कि उनकी प्राथमिकताओं में शिक्षा, स्वास्थ्य रोजगार के लिए काम करते हुए सामूहिक विकास कार्यों को प्राथमिकता प्रदान की जाएगी। पटौदी को जिला बनाने की पटौदी क्षेत्र की जनता की भावना का भी पूरा मान सम्मान करते हुए कांग्रेस सरकार बनने पर पटौदी को जिला बनाने की मजबूत पैरवी सरकार से की जाएगी । इस मौके पर अपने स्वर्गीय पिता पूर्व विधायक भूपेंद्र चौधरी को याद कर भावुक होते हुए कहा पटौदी की जनता आज भी स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी को उनके द्वारा करवाए गए जनहित के सामूहिक विकास कार्यों के लिए याद कर रही है। दिल्ली के नजदीक और एनसीआर का क्षेत्र होते हुए पिछले 10 वर्ष के कार्यकाल में पटौदी क्षेत्र का जो विकास होना चाहिए था, वह विकास नहीं होने के कारण आज लोगों ने पूरी तरह से राजनीतिक बदलाव का फैसला करते हुए कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना लिया है। उन्होंने पटौदी की जनता का आह्वान करते हुए कहा कि अपने बेहतर भविष्य का संकल्प लेकर आने वाली 5 अक्टूबर को हाथ के निशान का बटन दबाकर पटौदी के नए सिरे से विकास की नींव रखने का कम करें।

Post Comment

You May Have Missed