आदर्श आचार संहिता के अनुसार पूरी की जाए चुनाव प्रक्रिया- जनरल ऑब्जर्वर समीर वर्मा

चुनाव में नामांकन से लेकर मतगणना तक निगरानी रखेंगे जनरल ऑब्जर्वर

गुरुग्राम, 12 सितंबर। सोहना विधानसभा क्षेत्र के जनरल ऑब्जर्वर तथा भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी समीर वर्मा ने कहा है कि सभी अधिकारी आदर्श आचार संहिता के नियम अनुसार ही चुनाव प्रक्रिया को संपन्न करवाएं। वे आज सोहना उपमंडल कार्यालय में अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

जनरल ऑब्जर्वर समीर वर्मा ने कहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान सभी उम्मीदवारों को समान रूप से रैली का आयोजन करने व रोड शो आदि की अनुमति प्रदान की जाए। चुनाव में कहीं मतदाताओं को लुभाने के लिए अनुचित संसाधनों का प्रयोग किया जा रहा है तो दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने अभी तक किए जा चुके सभी कार्यों की निर्वाचन अधिकारी से जानकारी ली।

इस अवसर पर उनके साथ सोहना के एसडीएम व निर्वाचन अधिकारी होशियार सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी व तहसीलदार गुरदेव सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। समीर वर्मा ने कहा कि कोई भी नागरिक या उम्मीदवार चुनाव से संबधित शिकायत करने या कोई सूचना देने के लिए उनके मोबाइल नंबर 8800556524 पर संपर्क कर सकता है। सोहना के अलावा वे पटौदी विधानसभा क्षेत्र के लिए भी जनरल ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं।

समीर वर्मा के साथ आईएएस अधिकारी नरेंद्र कुमार दुग्गा को बादशाहपुर तथा गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र के लिए जनरल ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है, जिनका मोबाइल नंबर 9289739501 है। ये दोनों वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी नोमिनेशन, ईवीएम मशीनों की रैंडेमाइजेशन, पोलिंग पार्टियों की नियुक्ति, मतदान प्रक्रिया, मतदान केंद्र की व्यवस्था, प्रचार सामग्री, होम वोटिंग से लेकर मतगणना आदि सभी कार्यों पर पूरी निगरानी रखेंगे।

Previous post

पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा हुए भावुक बोले अंत में मुझे भाजपा के झंडे में रहने देते

Next post

जनता ने हुड्डा को सत्ता से परमानेंट बेदखल किया, लूट का राज कायम करने के सपने छोड़ दे कांग्रेस : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!