बेरोजगारों की अदालत में बेरोजगार बोले रोजगार दो – जयहिंद

रोहतक स्टेडियम के सामने सेक्टर–6 में लगी बेरोजगारों की अदालत

अगर सरकार ने नहीं किया समाधान तो दिल्ली चुनाव आयोग का करेंगे कूच – जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक / शनिवार को रोहतक में जयहिंद सेना सुप्रीमो नवीन जयहिंद के तम्बू में प्रदेश के हजारों बेरोजगारों ने डेरा डाल दिया है।

जयहिंद को मौजूद युवाओं ने बताया कि सरकार उनका सिर्फ शोषण कर रही है । पहले सरकार और चयन आयोग ने कुछ नहीं किया अब आचार संहिता के नाम पर राजनीति की जा रही है। अब ज्वाइनिंग से कुछ कम मंजूर नहीं है ।

जयहिंद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज यहां प्रदेश के हर जिले से युवा अपने रोजगार की समस्या लेकर आए है । मामला 25 हजार बेरोजगारों का है जिसमे टीजीटी वाले खाली पड़े पदों के डिटेल्ड रिजल्ट और ज्वाइनिंग की समस्या , ग्रुप 1,2,56,57, हरियाणा पुलिस के अभ्यार्थी रिजल्ट कर ज्वाइन को लेकर , ग्रुप डी वाले वेटिंग लिस्ट और नई भर्ती में पदों की संख्या 2600 से बढ़ा कर कम से कम 10 हजार किए जाए। वही नए सीईटी को क्वालीफाई किया जाने की मांग है तो ओबीसी समाज के अभ्यार्थी उनके सर्टिफिकेट की मान्यता को लेकर आज रोहतक स्टेडियम के सामने सेक्टर–6 में बेरोजगारों की अदालत लगी थी और यही स्टेडियम के सामने सेक्टर 6 में रविवार 1 सितंबर को जनता की अदालत लगेगी।जब सभी साथ मिलकर संघर्ष की लड़ेंगे तभी इनकी समस्याओं का समाधान होगा।

जयहिंद ने आगे कहा कि ये कोई राजनीतिक मंच नहीं बल्कि सामाजिक मंच है जो समाज के मुद्दो को इकट्ठा उठाने के लिए है। आज समाज में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। आज यहां पहुंचा एक – एक युवा एक हजार युवाओं के बराबर है। अब अगर सरकार ने हमारे लिए कुछ नहीं किया तो आर पार की लड़ाई होगी।

जयहिंद ने चयन आयोग हिम्मत सिंह को भी घेरते हुए कहा कि वो कैसे चेयरमैन है जो युवाओं की नहीं बल्कि राजनीति की चिंता कर रहे है। झूठे आंकड़े पेश कर रहे है । युवाओं को गुमराह कर रहे है । जयहिंद ने कहा कि अगर उनकी बात नहीं मनाई गई तो वे स्वंम युवाओं के साथ मिलकर दिल्ली चुनाव आयोग पहुचेंगे।

जयहिंद ने मंच से गरजते हुए कहा कि युवाओं को रोजगार चाहिए न कि रांडा पेंशन । भर्ती रोको गैंग अब खुद सरकार बनी हुई है। अब आर पार या यमुनापार या हरिद्वार चाहिए खुद सरकार फैसला ले।

जयहिंद ने वही भंडारे का जिक्र करते हुए कहा कि ये भंडारा पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के लिए भर्ती पूरी करने पर कहा था लेकिन अब ये भंडारा अब खुद बेरोजगार ही खा रहे है। ये बेरोजगार वोटर भी है । अगर सरकार इन्हें हल्के में ले रहे है तो। आज ये युवा यही रुकेंगे और आगामी रणनीति पर विचार विमर्श करेंगे।

वही युवा भी नवीन जयहिंद के सपोर्ट में खुल कर बोले और कहा कि जब उनका साथ किसी ने नहीं दिया तब भाई जयहिंद उनके पक्ष में बिना राजनीतिक स्वार्थ के खुल कर आए और हमें मंच दिया। ऐसे नेता अगर विधानसभा में जाए तो कभी भी किसी के साथ गलत या अन्याय नहीं होगा। ऐसे नेता हमेशा ही जनता की आवाज बनते है और हमे भी इनका समर्थन करना चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!