कांग्रेस और हुड्डा ने गरीबों का शोषण किया, दामाद को खुश करने के लिए किसानों की जमीन हड़पीः मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

कांग्रेस ने महिलाओं को प्रताड़ित किया, युवाओं में अविश्वास भरा, जनता कॉंग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी : मुख्यमंत्री नायब सैनी

नलवा विधानसभा की म्हारा हरियाणा, नॉन स्टॉप हरियाणा जन आशीर्वाद रैली में गरजे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

हुड्डा पिता-पुत्र बोल रहे हमारी संस्कृति से मेल नहीं खाते पंजाबी, 4 अक्टूबर को मिलेगा जवाब : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

चंडीगढ़/  नलवा 22 अगस्त। नलवा विधानसभा में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी कांग्रेस पर गरजे और कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीब, अनुसूचित, पिछड़ों का शोषण किया है, महिलाओं को प्रताड़ित किया है, युवाओं में अविश्वास का भय उत्पन्न किया और सबसे ज्यादा शोषण किसानों का किया। हुड्डा प्रदेश के किसानों की जमीन हड़पकर दामाद को खुश करने में लगे रहते थे। अब उनके पास बताने के लिए कुछ नहीं तो हिसाब मांगने निकल पड़े।

नलवा विधानसभा की म्हारा हरियाणा, नॉन स्टॉप हरियाणा जन आशीर्वाद रैली में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने जनमानस को हमेशा प्रताड़ित किया है। जब भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री थे तो बिना खर्ची के युवाओं को नौकरी नहीं मिलती थी। गरीब परिवारों के युवा तो नौकरी ही नहीं लग पाते थे। कांग्रेस के शासन में किस तरह दलितों को निशाना बनाया गया, उनके घर जलाए गए किसी से छिपा नहीं। इन बातों का हिसाब भी हुड्डा प्रदेश की जनता को दें। नायब सैनी ने कहा कि पंजाबी समाज अपने घर जमीन छोड़कर भारत आ गए थे, लेकिन उन्होंने अपना धर्म नहीं बदला, उस पंजाबी समाज को हुड्डा पिता-पुत्र बोल रहे हैं कि ये हमारी संस्कृति में मेल नहीं खाते। मैं कहना चाहूंगा कि आने वाली एक अक्टूबर को हुड्डा को पता लग जाना चाहिए कि उनकी संस्कृति से कौन मेल खाता है।

नायब सिंह सैनी ने कहा कि हुड्डा के कार्यकाल में क्षेत्रवाद, परिवारवाद का बोलबाला होता था, लेकिल भाजपा ने बिना किसी भेदभाव, क्षेत्रवाद के बिना प्रदेश में हर विधानसभा में विकास करवाया और प्रदेश को आगे बढ़ाया। युवाओं को बिना पर्ची-बिना खर्ची नौकरी दी। रैली में उमड़ी अपार भीड़ को देखकर मुझे विश्वास हो गया है कि भाजपा ने जन हित में जो फैसले लिए हैं उन्हें देखकर लगता है कि जनता के आशीर्वाद से हरियाणा में भाजपा सरकार तीसरी बार बनने जा रही है। रैली में  स्वस्थ मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, डिप्टी स्पीकर हरियाणा विधानसभा रणबीर गंगवा, विधायक विनोद भ्याना, पूर्व राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स, जवाहर सैनी, जिला अध्यक्ष अशोक सैनी, रणबीर पनिहार, वेद नारंग, आरएस वर्मा, दलबीर भारती, सतबीर वर्मा, ईश्वर मालीवाल, नरेश जांगड़ा, हिसार के मेयर गौतम सरदाना, जयबीर गुर्जर, सुरेंद्र बिश्नोई, अजय गावड़, भूप सिंह खिचड़, अनवेश यादव, बलजीत फौगाट, राजकुमार और स्वीटी बुरा मौजूद रहे।

झूठ की राजनीति करती है कांग्रेस
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा झूठ की राजनीति करती है। लोकसभा चुनाव में भी ये झूठ का पुलिंदा उठाकर लाए थे। अब फिर जनता को झूठ बोलकर प्रदेश को लूटने की फिराक में हैं। लेकिन जनता समझदार है और अब कांग्रेस और भूपेंद्र सिंह हुड्डा का झूठ न चलने देगी,न बिकने देगी। मैंने हुड्डा से पांच सवाल पूछे थे, लेकिन आज तक वे उनका जवाब नहीं दे पाए। मैं कहना चाहूंगा कि सोनिया के सितारे राहुल गांधी से पूछकर सवालों का जवाब दें। हुड्डा भाजपा से जवाब मांग रहे हैं, उन्हें भी अपने कार्यकाल का हिसाब जनता को देना होगा।  

सम्मान को बढ़ाऊंगा
म्हारा हरियाणा, नॉन स्टॉप हरियाणा रैली में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि नलवा की जनता ने उन्हें जो पगड़ी पहनाई है, वे उस पगड़ी का सम्मान कभी कम नहीं होने देंगे। बल्कि इस पगड़ी के सम्मान को बढ़ाने के लिए काम करेंगे। सैनी ने कहा कि मुझे जितना भी समय मिला मैंने बड़े फैसले लेने और उन्हें लागू करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हरियाणा ऐसा पहला रज्य है, जहां किसानों की सभी फसलें एमएसपी पर खरीदी जाएंगी।

फ्री बस यात्रा हैप्पी कार्ड
रैली में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा 84 लाख लोगों के लिए एक हजार किलोमीटर फ्री बस यात्रा हैप्पी कार्ड योजना को लागू किया। 8 जून को फैसला किया कि प्रदेश के 50 हजार युवाओं को नौकरी पर रखा जाएगा। 9 जून को 118 करोड़ रुपए की लागत से अनुसूचित जाति और पिछड़े समाज की धर्मशालाओं का नवीनीकरण करने का काम किया। भूपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश के लोगों को जो लॉलीपोप देने का काम किया था, लोगों को प्लॉट देने के नाम पर वोट लेने का काम किया था। लेकिन भाजपा सरकार ने 10 जून को निर्णय किया कि लोगों को वो प्लॉट दिए जाएं। जिसके बाद भाजपा सरकार ने 20 हजार लोगों को 100 गज का प्लॉट और कागज (रजिस्ट्री) दोनों देने का काम किया है। जिनका दो किलोवाट का कनेक्शन है, उनका पूरा सरचार्ज माफ करने का काम भाजपा सरकार ने किया है। 19 जून को हमारी सरकार ने निर्णय लिया कि, जो गरीब की बेटी है, उसके लिए कन्यादान योजना, भाजपा सरकार ने एक हजार 206 बेटियों और श्रमिकों के रुके हुए पैसे एक ही समय में जींद में हुए कार्यक्रम के दौरान 80 करोड़ रुपये खाते में पहुंचाने का काम किया।  20 जून को भाजपा सरकार ने हिसार के हवाई अड्डे के लिए 544 करोड़ रुपये विस्तारिकरण परियोजनाओं के लिए देने का काम किया। इसके अलावा भी बहुत से बड़े फैसले लिए और उन्हें लागू भी किया।

जन आशीर्वाद रैली में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने नलवा में हुए विकास कार्य भी गिनवाए
मुख्यमंत्री सैनी ने बताया कि यहां दक्षिण पैरिफेर 27 करोड़ 73 लाख की लागत से बनाया गया। सड़कें बनवाई गई, मंगाली में 17.13 करोड़ से कॉलेज बनवाया गया, भोजराज में 15.40 करोड़ से 132 केवीए का पॉवर सब स्टेशन बनवाया, कैमरी से मंगाली तक चार लेन मार्ग बनावाया, गोरची से बहदाल सड़क को बनावाया। नायब सिंह सैनी ने पानी की समस्या को दूर करने के लिए भी भाजपा ने कदम उठाए और चौधरीवास में जलझार बनवाया व पेयजल कनेक्शन भी दिए गए। इसके साथ बहुत से विकास के काम नलवा हलके में करवाए। भीड़ को देखकर कहना चाहूंगा कि जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है और भाजपा हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाएगी।

रैली में जनता की भारी भीड़ उमड़ी
नलवा विधानसभा क्षेत्र के गांव शाहपुर में आयोजित जन आशीर्वाद रैली मे लोगों की भारी भीड़ ने विपक्षी दलों के मुंह पर तमाचा मारा है। हलके के विभिन्न गांव से पहुंचे लोगों की भारी भीड़ में जबरदस्त उत्साह ने यह बता दिया है कि जनता के बीच भाजपा के प्रति विश्वास और मजबूत हुआ है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!