गुरुग्राम के सैक्टर 22 SWA चुनाव में भाजपा की गुटबाजी खुलकर सामने आई

गुरुग्राम,सतीश भारद्वाज: गुरुग्राम के पाश क्षेत्र पालम विहार के अंतर्गत आने वाला रिहायशी सेक्टर 22 में रविवार को सक्षम वेलफेयर एसोसिएशन के चुनाव रिटर्निंग अधिकारियों की रेख देख में शांतिपूर्ण संपन्न हुए। जिसमें भाजपा के दो नेताओं की गुटबाजी सामने आई। जिसमें प्रधान पद के उम्मीदवार प्रमोद यादव ने बाजी मारी। उन्होंने अपने प्रतिद्वंती रिटायर्ड डीएसपी वीरेंद्र यादव को 65 वोटों से हराकर जीत दर्ज की। वहीं उप प्रधान शमा रानी, कोषाध्यक्ष दीपक यादव, महासचिव सूरत बधवार तथा सचिव पद पर सुधीर कुमार श्रीवास्तव ने अपने प्रतिद्वंद्वी डीडी गुप्ता, रेनू यादव,के.सी यादव, दीपक अरोड़ा को हराकर जीते तथा एसोसिएशन की टीम में अपनी जगह बनाई।

इस चुनाव में साथ लगते गांव मोलाहेडा के निवासियों की अहम भूमिका रहती है, क्योंकि अधिकतर सेक्टर निवासी गांव के ही रहने वाले हैं। अब की बार भी दोनों ही उम्मीदवार गांव से ही संबंध रखते हैं। सेक्टर में इस बात की चर्चाएं है कि इस चुनाव में जीत हार में कई बातें अहम रही। निवासियों का कहना था कि यह चुनाव भाजपा के पुर्व मंत्री राव नरबीर सिंह बनाम ओएसडी जवाहर यादव था। जिसमें भाजपा की गुटबाजी खुलकर सामने आई। एक छोटे से चुनाव में प्रमोद यादव के साथ भाजपा के पुर्व मंत्री के समर्थक नजर आए, वही वीरेंद्र यादव के साथ भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री खट्टर के ओएसडी ग्रुप के समर्थक थे। वहीं दूसरा सबसे प्रमुख कारण प्रमोद प्रधान पद के लिए खड़ा था वह पहले भी प्रधान था, वहीं दूसरी तरफ एक रिटायर पुलिस अधिकारी था, जो पहली बार मैदान में आया है,जिनकी गिनती एक सुलझे हुए अधिकारियों में होती है,मगर गिनती बुजुर्गों में ही आती है। जबकि प्रमोद यादव एक साफ़ सुथरी छवि के मेहनती युवा है।

वहीं सोशल मीडिया पर सेक्टर प्रधान को बधाई देने वालों में कुछ क्षेत्र के भ्रष्टाचारी पार्षद व उसके चहेते भी नजर आ रहे हैं। जिससे सेक्टर में इस बात की चर्चा थी कि इस बार कुछ मेहनत में कमी रह गई, जिन पर वह मंथन नहीं कर सके। इस छोटे से चुनाव से क्षेत्र में इस बात की चर्चा है कि भाजपा की गुटबाजी इसी तरह चलती रही तो आने वाले विधानसभा चुनाव में तो कुछ अलग ही रहेगा।

बता दें कि इस सेक्टर में गांव के साथ लगते कितने नंबर 49 पर सेक्टर वासियों ने एचएसवीपी से ओसी लेने के बाद अतिरिक्त अवैध निर्माण किया हुआ है। जिसपर विभाग ने करीब तीन दर्जन निवासियों को नोटिस भी जारी किए हुए है।

Previous post

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी व आम आदमी पार्टी के हजारों लोगों को भाजपा में शामिल कराया

Next post

धीमा न्याय निर्भयाओं को कर रहा कमजोर …… हैवानियत को अंजाम तक पहुंचना चाहिए।

You May Have Missed