ढाणी ज्ञानदीप में धरना दे रहे लोगों के बीच पहुंची कुमारी सैलजा

कहा सांसद निधि से आने वाली राशि का पहला चेक आपकी समस्याओं के समाधान के लिए काटा जाएगा

सिरसा, 19 अगस्त। गांव जमाल की ढाणी ज्ञानदीप में बिजली व पानी की समस्या को लेकर चल रहे धरने पर 100 वें दिन सिरसा की सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी महासचिव कुमारी सैलजा पहुंची। उन्होंने कहा कि सांसद निधि से जैसे ही पहली ग्रांट आएगी उससे ढाणी ज्ञानदीप के लोगों के लिए बिजली की व्यवस्था पर खर्च किया जाएगा। मेरा पहला चेक बिजली के एस्टिमेट का कट जाएगा। उन्होंने कहा की इस समस्या का समाधान करने में चुनाव आचार संहिता आड़े नहीं आएगी।

सैलजा ने लोगों की समस्याएं सुनी और कहा कि भाजपा सरकार लोगों को बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने में पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा कि सांसद निधि से जब भी पहली ग्रांट आएगी उससे पहली ही कलम से जमाल ढाणी ज्ञानदीप में बिजली पानी व्यवस्था के लिए जो एस्टिमेट भेजा गया उस राशि का चेक काटा जाएगा।

धरनास्थल पर ग्रामीण ओमप्रकाश सिंधड़, प्रताप सिंह, रामस्वरुप, प्रहलाद बैनीवाल जगदीश रूपावास, रोहताश, विनोद बांदर, सतपाल निठारवाल, भूप सिंह, अर्जुन सिंह, भरत सिंह, राम मूर्ति, राजेंद्र गरवा, संतोष, शारदा सहित जमाल के ढाणी ज्ञानदीप से सैकड़ों की संख्या में महिलाओं व पुरुषों ने बताया की कई वर्षों से बिजली पानी की समस्या गंभीर बनी हुई है। गौरतलब है कि जमाल गांव के वार्ड नंबर 19 और 20 में लोगों की करीब 125 ढाणियां हैं जिनको ढाणी ज्ञानदीप के नाम से जाना जाता है। जिनमें कई वर्षों से बिजली पानी की समस्या गंभीर बनी हुई है। 3 महीने पहले ग्रामीणों ने इन समस्याओं को लेकर धरना शुरू किया, लेकिन सरकार व प्रशासन की तरफ से किसी ने भी अब तक इनकी कोई सुध नहीं ली। ग्रामीण भयंकर गर्मी में धरना स्थल पर बैठे हुए हैं। ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का भी बहिष्कार किया था और मतदान नहीं किया।

Previous post

लेटरल इंट्री से 45 आईएएस पदों की बिना आरक्षण भर्ती आरक्षण खत्म करने का षडयंत्र नही तो क्या है? विद्रोही

Next post

हरियाणा के नेताओं का एक पैर हल्के में तो दूसरा दिल्ली में, टिकट की चाह में परिक्रमा 

You May Have Missed