एनआईआरएफ की सर्वश्रेष्ठ 100 कॉलेजों की रैंकिंग में हरियाणा का एक भी कॉलेज नहीं : डॉ. सुशील गुप्ता

दिल्ली की 7 शिक्षण संस्थाओं में से 3 टॉप 10 में, पंजाब की 6 शिक्षण संस्थाएं टॉप 100 में शामिल: डॉ. सुशील गुप्ता

हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने की जरूरत, बच्चों के साथ अन्याय हो रहा : डॉ. सुशील गुप्ता

हरियाणा में 3 हजार से ज्यादा सरकारी स्कूल बंद हुए, दिल्ली में 24 हजार नए क्लासरूम बने : डॉ. सुशील गुप्ता

बीजेपी ने हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था को तबाह करके भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ाया : डॉ. सुशील गुप्ता

चंडीगढ़, 14 अगस्त – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने बुधवार को शिक्षा व्यवस्था की बदहाली को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा बड़े शर्म की बात है कि नेशनल इंस्टिट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क की सूची टॉप 100 शिक्षण संस्थानों में हरियाणा का एक भी कॉलेज नहीं है। शिक्षा के क्षेत्र में बीजेपी ने हरियाणा को गर्त में धकेल दिया है। बीजेपी को हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था से कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में शिक्षा की बदहाली का मुद्दा हमेशा उठाती रही है। आम आदमी पार्टी हमेशा कहती रही है कि स्कूल बंद होते जा रहे हैं, कॉलेज हैं नहीं और शिक्षकों की भारी कमी है। हमने हरियाणा सरकार की शिक्षा नीति का हमेशा पुरजोर विरोध किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में शिक्षक सड़क पर बैठे रहे और छात्रों के साथ अन्याय होता रहा। आम आदमी पार्टी ने सड़कों पर उतर कर शिक्षकों और छात्रों की आवाज भी उठाई।

उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी ने हमेशा कहा है कि हरियाणा के शिक्षा विभाग में शिक्षकों के 70 हजार पद खाली हैं। परंतु पहले खट्टर साहब और अब नायब सैनी ने इस पर एक शब्द नहीं बोला। हरियाणा में सबसे बुरा हाल स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज का है। जिस पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। हाईकोर्ट भी पांच लाख रुपए का जुर्माना लगा चुका है कि कागजों में नहीं धरातल पर काम करो। लेकिन लगातार हालत खराब होती रही।

उन्होंने कहा कि नेशनल इंस्टिट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF) ने पूरे भारत के सर्वश्रेष्ठ 100 शिक्षण संस्थानों की लिस्ट जारी की है। लेकिन बड़े शर्म की बात है कि इन सर्वश्रेष्ठ 100 शिक्षण संस्थानों में हरियाणा का एक भी शिक्षण संस्थान नहीं है। इन टॉप 100 शिक्षण संस्थानों में दिल्ली की 7 संस्थाएं शामिल हैं इनमें से भी 3 टॉप 10 में शामिल हैं। इसी तरह टॉप 100 में पंजाब की 6 संस्थाएं शामिल हैं। लेकिन हरियाणा की एक भी संस्था नहीं, हरियाणा की ऐसी बुरी हालत क्यों है?

उन्होंने कहा कि हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने की जरूरत है। हरियाणा के छात्रों के साथ अन्याय न हो, केवल भ्रष्टाचार के अड्डे न चढ़े और हरियाणा में नए स्कूल बनें। बीजेपी सरकार में हरियाणा में 3000 सरकारी स्कूल बंद हो चुके हैं और दिल्ली में 24000 नए क्लासरूम बने हैं। आज बीजेपी ने हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से तबाह करके भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया है।

Previous post

तिरंगा हमारे देश की शान- लोकनिर्माण मंत्री डा. बनवारी लाल

Next post

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा के नेतृत्व में निकाली तिरंगा यात्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल रंगा भी रहे मौजूद

You May Have Missed

error: Content is protected !!