बच्ची के साथ बलात्कार करने वाले स्कूल प्रिंसिपल को तुरंत गिरफ्तार किया जाए : उषा सरोहा

गुरुग्राम, 12 अगस्त 2024 – उक्त मांग जनवादी महिला समिति की राज्य महासचिव उषा सरोहा ने की। गौरतलब है जींद जिला के उचाना क्षेत्र के डूमरखां खुर्द गांव में एक निजी स्कूल प्रिंसिपल द्वारा 10 साल की बच्ची के साथ बलात्कार करने का बेहद दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। गांव में आरोपी पक्ष द्वारा पंचायत कर पीड़ित पक्ष पर मामला वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है।

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की राज्य महासचिव उषा सरोहा, जिला अध्यक्ष रामवति, जिला सचिव भारती ने इस पूरे प्रकरण पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि स्कूलों में छोटी- छोटी बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले दिनों ही उचाना के सरकारी स्कूल प्रिंसिपल द्वारा भी कई बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न करने का बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया था। शिक्षा के मंदिरों में ही बच्चियां अगर सुरक्षित नहीं हैं तो अभिभावक किस पर भरोसा करेंगे। उक्त मामले में प्रिंसिपल ने दस साल की चौथी कक्षा की बच्ची को स्कूल के बाथरूम में ले जाकर हवस का शिकार बनाया। किसी को बताने पर प्रिंसिपल ने पिटाई करने की धमकी दी। अब इस मामले को दबाने के लिए पंचायतें हो रही हैं। आरोपी को पुलिस द्वारा फरार बताया जा रहा है।

जनवादी महिला समिति मांग करती है कि आरोपी प्रिंसिपल को तुरंत गिरफ्तार किया जाए, ऐसी दरिंदगी करने वाले को किसी भी सूरत में ना बक्शा जाए, कड़ी से कड़ी सजा सुनिश्चित की जाए। सामाजिक स्तर पर व स्कूलों में यौन हिंसा के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाएं जाए। स्कूलों में यौन हिंसा विरोधी कमेटी गठित की जाएं व उनका संचालन सुनिश्चित किया जाए।

Previous post

हर घर तिरंगा मुहिम के तहत नागरिक अपने घरों और प्रतिष्ठानों पर लगाएं तिरंगा – मुख्यमंत्री

Next post

अंतोदय परिवारों को 500 रुपये में मिलेगा घरेलू गैस सिलेंडर, लगभग 50 लाख परिवारों को मिलेगा लाभ-मुख्यमंत्री

You May Have Missed

error: Content is protected !!