पूर्व गृह मंत्री अनिल विज आज पेरिस ओलंपिक के विजेता खिलाडी सरबजोत सिंह से मिलने अंबाला में धीन गांव पहुंचे

सरबजोत के माता-पिता को दी बधाई, कहा- ‘‘आपके बेटे ने अंबाला, हरियाणा और देश का नाम रोशन कर दिया है’’

‘‘मेरी मेहनत आज कामयाब हो गई जब अंबाला के बेटे सरबजोत सिंह ने पेरिस ओलंपिक में देश के लिए मैडल जीता है’’- अनिल विज

श्री विज ने ‘‘मैडल जीतके लयाया सरबजोत’’ गाकर भंागडा भी डाला

अंबाला, 2 अगस्त- हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री श्री अनिल विज आज पेरिस ओलंपिक के विजेता खिलाडी सरबजोत सिंह से मिलने अंबाला में धीन गांव पहुंचे और उनके माता-पिता को बधाई देते हुए कहा कि ‘‘आपके बेटे ने अंबाला, हरियाणा और देश का नाम रोशन कर दिया है’’। श्री विज ने यह भी कहा कि ‘‘मेरी मेहनत आज कामयाब हो गई जब अंबाला के बेटे सरबजोत सिंह ने पेरिस ओलंपिक में देश के लिए मैडल जीता है’’।

खिलाडियों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के सुखद परिणाम मिल रहे- विज

अंबाला के धीन गांव में पहुंच कर शूटर सरबजोत सिंह को श्री विज ने गले लगाया और उनके माता-पिता से बातचीत करते हुए कहा कि सरबजोत सिंह ने अंबाला, हरियाणा और देश का परचम दुनिया में लहरा दिया है। उन्होंने कहा कि खिलाडियों को सुविधाएं हमारी सरकार ने दी है और आज इन सुविधाओं के तहत सुखद परिणाम मिल रहे है।

‘‘मैं हमेशा ही सरबजोत को कहता था कि तेरे से मुझे बहुत ही उम्मीदें है और सबरजोत सिंह उन उम्मीदों पर खरा उतरा है’’- विज

श्री विज ने स्मरण करत हुए कहा कि ‘‘सरबजोत सिंह जब भी मेरे पास आता था तो मैं हमेशा ही कहता था कि तेरे से मुझे बहुत ही उम्मीदें है और सबरजोत सिंह उन उम्मीदों पर खरा उतरा है’’। उन्होंने कहा कि ‘‘ओलंपिक में जब देश का झण्डा लहराया जाता है और देश की राष्टीय धुन बजती है तो छाती गर्व से और भी चौडी हो जाती है’’। उन्होंने कहा कि उनके प्रयासों से अंबाला में खिलाडियों के लिए तैयार की गई सुविधाओं के सुखद परिणाम आ रहे हैं और खिलाडी अंबाला और हरियाणा का नाम रोशन कर रहे है। उन्होंने कहा कि अंबाला में अंतर्राष्टीय स्तर पर सुविधाएं तैयार की जा रही है ताकि हमारे बच्चे अंतर्राष्टीय प्रतिस्पार्धाओं में हिस्सा लें और देश व प्रदेश का नाम रोशन करें।

‘‘बोले सोनेहाल एवं भारत माता की जय और भाई अनिल विज जिंदाबाद’’ के जयकारे लगे

इस मौके पर श्री विज ने शूटर सरबजोत सिंह को पुनः मैडल पहनाकर सम्मान दिया और श्रीकृष्ण भगवान का स्मृति चिन्ह भेंट किया। वहीं, सरबजोत सिंह के पिता ने श्री विज का सम्मानस्वरूप सरोपा पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर ‘‘बोले सोनेहाल एवं भारत माता की जय और भाई अनिल विज जिंदाबाद’’ के जयकारें भी लगाए गए। श्री विज ने पेरिस ओलंपिंक में सरबजोत सिंह द्वारा मैडल अर्जित करने पर ‘‘बारी बरसी खटन गया सी खटके लयाया मैडल, भारत नूं पंख लग गए, मैडन जीतके लायाया सरबजोत। भारत नूं भाग लग गए मैडल जीतके लयाया सरबजोत’’ गाकर भंागडा भी डाला और उपस्थित सभी ने भी उनका साथ दिया।

सरबजोत सिंह ने अनिल विज के पांव छूकर उनसे आशीर्वाद लिया

इस अवसर पर खिलाडी सरबजोत सिंह ने अनिल विज के पांव छूकर उनसे आशीर्वाद लिया और अनिल विज ने खिलाडी सरबजोत सिंह को गले लगाया और गर्व से उसकी पीठ थपथपाई। इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्री अनिल विज ने सरबजोत सिंह को पुष्पगुच्छ देकर तथा शाल पहनाकर सम्मानित किया और मिठाई खिलाकर मुंह मिठा करवाया।

सरबजोत सिंह ने पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर के साथ 10 मीटर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में कांस्य पदक जीता

उल्लेखनीय है कि भारत के शीर्ष निशानेबाज सरबजोत सिंह ने मंगलवार को पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर के साथ 10 मीटर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा है और भारत को उसका दूसरा पदक दिलाया। हरियाणा के अंबाला के धीन गांव के रहने वाले सरबजोत सिंह किसान जतिंदर सिंह और गृहिणी हरदीप कौर के बेटे हैं। उन्होंने चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की है और अंबाला कैंट में एआर शूटिंग अकादमी में कोच अभिषेक राणा के अधीन प्रशिक्षण प्राप्त किया है, जो सेंट्रल फीनिक्स क्लब के भीतर स्थित है। सरबजोत सिंह ने 2019 जूनियर विश्व चौंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता के रूप में वरिष्ठ रैंक में प्रवेश किया और इसके बाद 2023 में एशियाई खेलों की टीम स्वर्ण और मिश्रित टीम रजत हासिल किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!