सर्वजोत ने ओलंपिक में जीता मेडल, मुख्यमंत्री नायब सिंह ने बधाई दी

सर्वजोत के पिता पिता जतिंदर सिंह किसान हैं और मां हरदीप कौर गृहिणी हैं. सर्वजोत चंडीगढ़ के सेक्टर 10 स्थित DAV कॉलेज के छात्र हैं.  उन्होंने बताया कि सर्वजोत ने यमुनानगर में शूटिंग की शुरुआत की थी

अंबाला –  पेरिस ओलंपिक 2024 में हरियाणा के खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला है. मंगलवार को 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग चैपिंयनशिप में हरियाणा की मनू भाकर और सर्वजोत सिंह ने कांस्य पदक जीता. मनू भाकर हरियाणा के झज्जर की रहने वाली हैं और वह भारत के ओलंपिक इतिहास में पहली ऐसी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एक ही इवेंट में दो मेडल जीते हैं. वहीं, सर्वजोत सिंह अंबाला के भराड़ा के धीन गांव के रहने वाले हैं. मेडल जीतने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दोनों भारतीयों शूटर्स को बधाई दी.

मंगलवार को जब ओलंपिक में मैच चल रहा था तो सर्वजोत के पिता जितेंद्र सिंह ने मैच नहीं देखा. उन्होंने बताया कि वह कभी भी अपने बेटे का लाइव मैच नहीं देखते हैं. हालांकि, कांस्य पदक जीतने के बाद उनके पिता ने खुशी जताई और कहा कि जब सर्वजोत 2016 में एशियन गेम्स में गया था तो उन्हें जानकारी नहीं थी. गौरतलब है कि सर्वजोत के पिता पिता जतिंदर सिंह किसान हैं और मां हरदीप कौर गृहिणी हैं. सर्वजोत चंडीगढ़ के सेक्टर 10 स्थित DAV कॉलेज के छात्र हैं.  उन्होंने बताया कि सर्वजोत ने यमुनानगर में शूटिंग की शुरुआत की थी. लेकिन उसके बाद वह अंबाला केंट में शूटिंग की प्रेक्टिस करने लगा था. साल 2013 से उन्होंने शूटिंग की दुनिया में कदम रखा था.

जानकारी के अनुसार, सर्वजोत बेहद शांत स्वभाव का लड़का है और हमेशा टाइम का काफी पाबंद रहा है. वह अक्सर समय से पहले ही शूटिंग की तैयारी के लिए अकेडमी पहुंचता था. वहीं, अंबाला में जिस अकेडमी में सर्वजोत प्रेक्टिस करने जाता था, वहां पर बड़ी स्क्रीन पर मैच देखा गया और जीत पर जश्न मनाया गया.

हरियाणा के परिवहन मंत्री और अंबाला शहर से विधायक एवं हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने दोनों खिलाड़ियों और उनके परिजनों को बधाई दी है. असीम गोयल ने कहा कि सरबजोत ने अंबाला का गौरव बढ़ाया है तो वहीं मनु ने पूरे देश में बेटियों के लिए मिसाल पेश की है. मनु पहली भारतीय बनी है जिन्होंने एक ओलंपिक में दो मेडल जीते हैं. असीम गोयल ने दोनों खिलाड़ियों के परिजनों को भी बधाई दी. उधर, मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी की तरफ से देश को दूसरा पदक दिलाने पर हरियाणा के सीएम मुख्यमंत्री नायब सिंह ने बधाई दी है और सीएम ने कहा कि पूरे देश को हरियाणा के खिलाड़ियों पर गर्व है.

You May Have Missed

error: Content is protected !!