हरियाणा में लगातार ठप हो रहे उद्योग, सरकार ने आंखें मूंदी : डॉ. सुशील गुप्ता

पिछले तीन सालों में 2 लाख 20 हजार व्यवसाय हुए बंद: डॉ. सुशील गुप्ता

हर दिन 200 उद्योगों पर लगा ताला, घट रहा निवेश: डॉ. सुशील गुप्ता

कठिन जीएसटी, बिगड़ती कानून व्यवस्था और फिरौती की वारदातों से हुए बंद: डॉ. सुशील गुप्ता

सीएम बड़ी बड़ी घोषणाएं करने में व्यस्त, बंद होते उद्योगों पर कोई ध्यान नहीं: डॉ. सुशील गुप्ता

पंजाब और दिल्ली से सीखे हरियाणा के सीएम: डॉ. सुशील गुप्ता

चंडीगढ़, 2 अगस्त – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने शुक्रवार को प्रदेश में लगातार बंद हो रहे उद्योगों को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि संसद में राज्य मंत्री ने बताया कि हरियाणा में पिछले तीन सालों में 2 लाख 20 हजार व्यवसाय बंद हो चुके हैं। हर दिन 200 उद्योग हरियाणा को छोड़कर जा रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री नायब सिंह आंखें मूंदे केवल बड़ी बड़ी घोषणाएं करने में व्यस्त हैं।

उन्होंने कहा कि राज्यसभा में केन्द्रीय राज्य मंत्री द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वित वर्ष 2021-22 से जून 2024 तक हरियाणा में 2 लाख 20 हजार जीएसटी रजिस्ट्रेशन बंद हुए हैं। हर रोज लगभग 200 उद्योग बंद हो रहे हैं। लगातार हरियाणा में निवेश घट रहा है। पहले ही हरियाणा में देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। बीजेपी सरकार व्यापारियों को उचित माहौल नहीं दे पा रही है।

उन्होंने कहा कि कठिन जीएसटी प्रणाली, बिगड़ती कानून व्यवस्था के कारण लगातार हरियाणा से उद्योगपति और व्यापारी पलायन कर रहे हैं। रोजाना व्यापारियों को धमकियां मिल रही हैं। फिरौती की वारदातें हो रही हैं और बीजेपी सरकार की उद्योग नीति भी फेल साबित हुई है। आजतक एक भी रुपया उद्योगों को प्रोत्साहन के लिए नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने बंद होते उद्योगों के कारण हरियाणा को बेरोजगारी में नम्बर एक पर पहुंचा दिया है। सीएम नायब सैनी रिमोट कंट्रोल की तरह काम कर रहे हैं। उद्योग को प्रोत्साहन की बजाय उन्हें पलायन के लिए मजबूर किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी हरियाणा में आते ही दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर उद्योग नीति स्थापित करने का काम करेगी। जिससे उद्योगों को सरकार पूर्ण सहयोग करेगी और उद्योगपतियों की भागीदारी बढ़ाई जाएगी। प्रदेश में फैले जंगलराज को खत्म किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!