पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने आज फिर लोकसभा के प्रतिपक्ष नेता राहुल गांधी को जातिगत जनगणना के सवाल पर घेरा

‘‘मैं जानना चाहता हूं कि यदि कोई क्रास ब्रीड होगा, यानि दादा उसका पारसी होगा और मां इटालियन होगी तो उसका किस जाति में लिखा जाएगा’’- अनिल विज

अनिल विज- ‘‘ये मन में बार-बार प्रश्न उठा कि उसकी जाति क्या होगी’’

चण्डीगढ, 31 जुलाई- हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने आज फिर लोकसभा के प्रतिपक्ष नेता राहुल गांधी को जातिगत जनगणना के सवाल पर घेरा और प्रश्न उठाते हुए कहा कि ‘‘राहुल गांधी जी बार-बार जातिगत जनगणना करने के लिए शोर मचा रहे हैं। मैं जानना चाहता हूं कि यदि कोई क्रास ब्रीड होगा, यानि दादा उसका पारसी होगा और मां इटालियन होगी तो उसका किस जाति में लिखा जाएगा, ये मन में बार-बार प्रश्न उठा कि उसकी जाति क्या होगी’’।

श्री विज ने मीडिया कर्मियांे से बातचीत करते हुए यह बात कही। इधर, श्री विज ने आज टवीट पर भी (अब एक्स) कहा कि ‘‘ राहुलगांधी जी आप जातिगत जनगणना करवाने की बात कर रहे हो मै पूछना चाहता हूं कि जो क्रास ब्रीड हो यानी जिसका दादा पारसी हो और मां इटालियन हो तो उसको किस जाती में लिखा जाएगा’’।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा सत्र के दौरान हमीरपुर से सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने जाति न होने पर सवाल उठाया था जिसकी कोई जाति नहीं उसकी जनगणना कैसे होगी, इस पर लोकसभा के प्रतिपक्ष नेता राहुल गांधी ने कहा था कि हम जातिगत जनगणना को करवाकर पास करने का काम करेंगें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!