नल्हड़, नूंह में जलाभिषेक यात्रा के लिए गुरुग्राम पुलिस ने किए पुख्ता प्रबन्ध

इस यात्रा में ड्यूटी पर तैनात किए गए सभी पुलिसकर्मियों को विशेष दिशा-निर्देश देकर विभिन्न व चिन्हित स्थानों पर किया गया तैनात।

गुरुग्राम: 21 जुलाई 2024 – जैसा कि आपको विदित है कि दिनांक 22.07.2024 को नल्हड़, जिला नूंह मेवात में जलाभिषेक यात्रा निकालना प्रस्तावित है। इस यात्रा में जिला गुरुग्राम से भी बड़ी संख्या में लोग शामिल होने की संभावना है। इस शोभा यात्रा को शांतिपूर्ण व सुरक्षित ढंग से पूर्ण कराने के लिए उद्देश्य से गुरुग्राम पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

इस शोभा यात्रा के लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा विभिन्न व चिन्हित स्थानों पर समुचित संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है तथा ड्यूटी से पहले सभी पुलिस कर्मियों को ड्यूटी सम्बन्धी विशेष आदेश/दिशा-निर्देश दिए गए है।

इस शोभा यात्रा में शामिल होने वाले लोगों को गुरुग्राम पुलिस द्वारा निम्नलिखित हिदायतें दी गई है:

यात्रा में शामिल होने वाले व्यक्ति स्वयं या वाहनो मे कोई भी धारदार हथियार जैसे तलवार, चाकू इत्यादि आग्नेयास्त्र जैसे पिस्तोल या लाठी व डंडा को लेकर यात्रा में शामिल ना हो।

यात्रा मे शामिल होने वाले वाहनों कि संख्या सीमित रखी जाएगी व यातायात प्रबंधन के निर्देशों की पालना सुनिश्चित करें।

वाहनों मे तेज आवाज मे बजने वाले डीजे सिस्टम का प्रयोग ना करें।

अगर शोभा यात्रा मे किसी भी प्रकार के असामाजिक तत्व शामिल होते है तो इसकी सूचना तुंरत पुलिस को दें।

शोभा यात्रा में शामिल किसी भी यात्री द्वारा किसी भी प्रकार के नशे का सेवन न किया जाए।

शोभा यात्रा में शामिल किसी भी यात्री द्वारा किसी भी प्रकार का भड़काऊ भाषण या ब्यानबाजी ना करे।

शोभा यात्रा के लिए निर्धारित किए गए रूट का ही प्रयोग किया जाए।

पुलिस द्वारा अपनी ड्यूटी का निर्वहन ईमानदारी से करते हुए उपरोक्त निर्देशों कि पालना कराना सुनिश्चित की जाएगी। स्मरण रखे कि धारा 172 (2) BNSS के अनुसार उपरोक्त उल्लेखित उपधारा (1) के तहत द्वारा दिए गए वैध निर्देशो का विरोध करने, इन्कार करने, अनदेखा करने या अवेहना करने वाले किसी भी व्यक्ति को हिरासत में लिया जा सकता है या हटाया जा सकता है।

आज दिनांक 21.07.2024 को श्री अभिलक्ष जोशी HPS, सहायक पुलिस आयुक्त सोहना, गुरुग्राम के नेतृत्व सोहना में पुलिस टीमों द्वारा फ्लैग मार्च किया गया तथा पुलिसकर्मियों को विशेष दिशा निर्देश देकर अपनी ड्यूटी का निर्वहन ईमानदारी व समर्पण के साथ करने के आदेश दिए।

गुरुग्राम पुलिस सभी से अपील करती है कि उपरोक्त शोभा यात्रा के दौरान किसी भी तरह से कोई भी व्यक्ति कोई धार्मिक, समाजिक या किसी व्यक्ति विशेष को सम्बोधित करके कोई भड़काऊ भाषण, टिप्पणी न करे और ना ही सोशल मीडिया पर कोई ऐसी पोस्ट डाले जिससे सामाजिक व धार्मिक गरिमा को ठेस पहुँचे। इस शोभा यात्रा को कानून के दायरे में रहकर शांतिपूर्ण ढंग से पूर्ण करें। गुरुग्राम पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए अपने सभी उपलब्ध संसाधनों के साथ तैनात है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!