10 वर्षों से केंद्र व राज्य की डबल इंजन की सरकार ने कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाया-मुख्यमंत्री

राई विधानसभा क्षेत्र में 112 करोड़ रुपये की 14 विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने सोनीपत के गांव भैरा बांकीपुर में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का किया अनावरण

चंडीगढ़, 14 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों केंद्र में राज्य सरकार की डबल इंजन की सरकार ने कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाने की पहल की है, जिससे काफी हद तक समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। इन योजनाओं का ही असर है कि आज गरीब से गरीब व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कुराहट देखने को मिल रही है।  

मुख्यमंत्री आज सोनीपत जिले के राई हलके के गांव भैरा बांकीपुर में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करने के पश्चात उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने 112 करोड़ रुपये की 14 विकास परियोजना का उद्घाटन व शिलान्यास भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले सरकारें सिर्फ घोषणाएं करती थी, लेकिन उन पर अमल नहीं होता था। सरकार लोगों को केवल सब्जबाग दिखाती थी, हकीकत घोषणाएं धरातल पर नहीं उतर पाती थी। पहले प्रदेश में बिजली के लिए हाहाकार था और आम लोग बिजली की मांग को लेकर रैली निकालते थे। उन्होंने कहा कि आज हमारी सरकार ने व्यवस्था को सुधार कर लोगों को 24 घंटे बिजली देने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने डेढ़ लाख लोगों को बिना पर्ची व खर्ची के सरकारी नौकरी दी है। 2014 से पहले बुजुर्गों को मात्र 500 रुपये पेंशन मिलती थी और हमने सत्ता में आने के बाद 1000 रुपये पेंशन को लागू किया। आज हम प्रदेश के 20 लाख लोगों को 3000 रुपये वृद्धावस्था सम्मान भत्ता दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश संविधान के अनुसार कार्य कर रहा है। देश व प्रदेश उन्नति के पथ पर अग्रसर है। हर जरूरतमंद व्यक्ति को सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। ये बातें विपक्ष को हजम नहीं हो रही है और आए दिन लोगों को झूठ बोल कर गुमराह करने का काम कर रहे हैं, परंतु विपक्ष को सोचना चाहिए कि काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती।

500 से अधिक स्कूलों के नाम शहीदों के नाम पर रखे गए हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। यह प्रतिमा नई पीढ़ियों को महाराणा प्रताप जैसी वीरता, देशभक्ति और साहस की हमेशा प्रेरणा देती रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 509 स्कूलों के नाम आज शहीदों के नाम पर रखे गए हैं। इसी तरह से करनाल के अंजनथली में महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय स्थापित किया गया है।

इस अवसर पर राई से विधायक व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडौली ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और कहा कि सरकार की जनहितैषी योजनाओं से लोग लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने हैप्पी योजना का जिक्र करते हुए कहा कि आज आम व्यक्ति को अगर अपनी रिश्तेदारी में जाना है तो वह हरियाणा परिवहन की बस में हैप्पी कार्ड से मुफ्त यात्रा कर सकता है। इस अवसर पर खेल मंत्री संजय सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री कृष्णा गहलावत, पूर्व मंत्री कविता जैन और करनी सेना के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत किया पौधारोपण

मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने आज गांव भेरा बांकीपुर में आयोजित कार्यक्रम से पहले राजकीय प्राथमिक स्कूल के प्रांगण में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें इस अभियान को जन-जन तक पहुंचना है। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व राई के विधायक मोहनलाल बडोली ने भी पौधारोपण किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!