गुरुग्राम। इण्डियन फार्मास्यूटिकल कांग्रेस के तत्वावधान में हैदराबाद में पिछले तीन दिन से औषधि उद्योग का एक बहुत बड़ा आयोजन चल रहा था, जिसमें 12000 से अधिक विद्यार्थियों और औषधि उद्योग के दिग्गज एकत्र हुए। हर वर्ष कहीं न कहीं इस आयोजन के लिए हज़ारों विद्यार्थी और उद्योग जगत के वरिष्ठ लोग एकत्र होते हैं। इस वर्ष यह आयोजन हैदराबाद में हुआ।

बता दें कि फार्मेसी प्रोफेशन में सराहनीय योगदान के लिए हर वर्ष किसी न किसी औषधि उद्योग के व्यक्ति को संस्था सम्मानित करती है। इस वर्ष बोधराज सीकरी, जो समाजसेवी होने के अतिरिक्त अपने औषधि उद्योग में अहम नाम रखते हैं, उन्हें के.सी चटर्जी मेमोरियल अवार्ड 2024 के लिए मनोनीत किया गया। यह अवार्ड फार्मेसी ग्रेजुएट्स एसोसिएशन की ओर से नवाजा गया है। यह अवार्ड तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री के हाथ से उन्हें दिया गया। इस दौरान तेलंगाना के उद्योग मंत्री के अतिरिक्त रोड और बिल्डिंग मंत्री भी उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त इण्डियन फार्मास्यूटिकल कांग्रेस के प्रेसिडेंट श्री के.पार्थ सारथी रेड्डी चेयरमैन हैट्रो ड्रग्स भी विराजमान थे।

इस आयोजन के बाद बोधराज सीकरी का 45 मिनट का भाषण जो विद्यार्थियों, प्रोफ़ेसर्स और शिक्षाविद को संबोधित किया गया था, अत्यंत सराहनीय रहा। उन्होंने जहाँ एक ओर विद्यार्थियों को प्रेरणा दी, वहीं दूसरी ओर औषधि उद्योग के भविष्य पर, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे देश के उपस्थित, विश्व के 205 देशों में से 195 देशों को निर्यात पर भी विस्तारपूर्वक व्याख्यान किया। सभी ने सीकरी जी की भूरी-भूरी प्रशंसा की और उनके भाषण को सुनकर विशेषकर विद्यार्थी अति उत्साहित थे।

याद रहे कि औषधि उद्योग में बोधराज सीकरी नौ कंपनी के प्रमोटर हैं और औषधि उद्योग में ट्रेडिंग, इंपोर्ट, एक्सपोर्ट, मैन्यूफ़ैक्चरिंग, प्रिंटिंग, पैकेजिंग सभी क्षेत्र में उनकी कम्पनीज़ की उपस्थित है। वे भारत की जानी-मानी अधिकतर सभी एसोसिएशन में किसी न किसी पद पर शोभायमान है और अपना समय उद्योग जगत को भी समय-समय पर देते हैं।

error: Content is protected !!