पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने अम्बाला के शूटर सरबजोत सिंह को फीनिक्स क्लब शूटिंग रेंज में पहुंच उन्हें पैरिस ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दी

पूर्व मंत्री अनिल विज की बदौलत ही अम्बाला छावनी के सेंट्रल फीनिक्स क्लब में स्थापित की गई थी शूटिंग रेंज

अम्बाला, 07 जुलाई – हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज की बदौलत अम्बाला छावनी के सेंट्रल फीनिक्स क्लब में जिस शूटिंग रेंज की स्थापना कुछ वर्ष पहले की गई थी, उसी शूटिंग रेंज में अभ्यास कर महारत हासिल करने वाले शूटर सरबजोत सिंह का चयन पैरिस ओलंपिक के लिए हुआ है।

रविवार को पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने क्लब की शूटिंग रेंज में पहुंच शूटर सरबजोत सिंह को पैरिस ओलंपिक के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि अम्बाला, हरियाणा व भारत के लिए यह गौरव के क्षण है कि अम्बाला के होनहार खिलाड़ी ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। उन्होंने खिलाड़ी की पीठ थपथपाते हुए कहा कि सरबजोत सिंह से हमें उम्मीद और हमारी शुभकामनाएं है कि वह ओलंपिक खेलों में देश लिए स्वर्ण पदक जीतकर आएंगे।

इससे पहले सरबजोत सिंह ने प्रतियोगिता के लिए पूर्व गृह मंत्री अनिल विज से आर्शीवाद लिया। मौके पर सेंट्रल फीनिक्स क्लब के चेयरमैन विकास चोना के अलावा सरबजोत सिंह के कोच अभिषेक राणा एवं अन्य मौजूद रहे।

गौरतलब है कि सरबजोत सिंह का पैरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ था और आगामी दिनों में वह पैरिस के लिए रवाना होगा।

सरबजोत सिंह ने कई प्रतियोगिताओं में जीते पदक

सरबजोत के कोच अभिषेक राणा ने बताया कि सरबजोत ने सभी ओलंपिक ट्रायल में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 26 जुलाई से 11 अगस्त तक पेरिस में आयोजित ओलंपिक में सरबजोत देश के लिए निशानेबाजी में गोल्ड मेडल के लिए निशाना लगाएगा।

गौरतलब है कि सरबजोत सिंह अम्बाला के गांव धीन का निवासी है। उनके पिता किसान है। सरबजोत सिंह ने अम्बाला छावनी फीनिक्स क्लब शूटिंग रेंज में निशानेबाजी का अभ्यास किया था जिसके बाद वह कई राज्य, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कई पदक जीत चुका है।

error: Content is protected !!