फरुखनगर सबडिवीजन का मामला पहुंचा केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के पास

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल का आश्वासन सीएम  नायब सैनी से करेंगे बात

फरुखनगर क्षेत्र से प्रख्यात राजनेता और विश्व विख्यात खिलाड़ियों का संबंध

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम। फरीदाबाद लोकसभा प्रभारी एडवोकेट पवन यादव के नेतृत्व में फर्रुखनगर को उप मंडल बनाने की मांग को लेकर एक प्रतिनिधि मंडल रविवार को कृष्णपाल गुर्जर केंद्रीय मंत्री भारत सरकार से गुरूग्राम के कार्टपुरी में मिला। केंद्रीय मंत्री ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन देते हुए कहा कि फर्रुखनगर क्षेत्र अपना ऐतिहासिक महत्व रखता हैं। वह फर्रुखनगर क्षेत्र से अच्छी तरह से वाकिफ है। उनका फर्रुखनगर से काफी लम्बे समय से नाता रहा है। उन्होंने इलाके में बीजेपी पार्टी के लिए कार्य किया है। फर्रुखनगर उपमंडल काफी पहले ही बन जाना चाहिए था। 

उन्होंने कहा कि फर्रुखनगर क्षेत्र की जनता के प्यार को वह कभी नहीं भुला सकते है। वह सरकार से फर्रुखनगर को उप मंडल बनाने के लिए न केवल पत्र लिखेंगे, बल्कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से निजी तौर पर वार्ता करके इलाके को उसका हक दिलाने में कोई कोर कसर नहीं छौड़ेंगे।केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर को सौंपे ज्ञापन में हरियाणा पुलिस के पूर्व अधिकारी बाबू लाल काटीवाल, समाजसेवी राधे श्याम सैनी, नरेश शर्मा, सूरज प्रकाश शर्मा, पवन कुमार गुलिया आदि ने बताया कि जिला गुरुग्राम में होने के बाद भी फर्रुखनगर इलाका राजनीतिक उपेक्षा के चलते पिछले दो दशक से हर क्षेत्र में पिछडा हुआ है। इलाके की जनता पिछले एक दशक से बीजेपी के प्रत्यासियों को लोकसभा और विधानसभा में भेजने का कार्य कर रही है। बीजेपी सरकार ने छोटे छोटे गांवों को उप तहसील, तहसील, उपमंडल का दर्जा तो दिया लेकिन हर बार फर्रुखनगर को उपेक्षा का दंश झेलना पडा है। 

उन्होंने बताया कि हैरत की बात तो यह हैं कि फर्रुखनगर इलाके से स्व. चौधरी बंसीलाल की सरकार में मंत्री रहे चौधरी नारायण सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर सरकार में पटौदी से विधायक रही बिमला चौधरी, राष्ट्रपति का चुनाव लडे महश्य खुबीराम, कॉमनवेल्थ पदक विजेता अंर्तराष्ट्रीय पहलवान परमजीत यादव, हाईकोर्ट के सीनियर जज बिजेंद्र जैन की जन्म स्थली होने व केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह यादव का गृह क्षेत्र होने के बाद भी इलाका अपने अस्तीत्व की लडाई पिछले दो वर्ष से लडता आ रहा है। लेकिन अभी तक उसे उप मंडल का दर्जा प्राप्त नहीं हुआ है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें इस बार पूर्ण विश्वास है कि हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी इलाके की वर्षों पुरानी मांग को मंजूर करके इलाके की जनता के पिछडेपन को दूर करेगी। इलके की जनता पूरे यत्न से अपने हक हकूक के लिए सरकार से चहुओर से अपनी मांग पुरजोर से रख रही है।

error: Content is protected !!