स्टॉक-मार्केट में इन्वेस्ट करवाकर ठगी करने के मामले में साईबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध कराने में था संलिप्त।

अब तक गुरुग्राम पुलिस द्वारा अलग-अलग साईबर ठगी के मामलों में कुल 15 बैंक कर्मचारियों को किया जा चुका है गिरफ्तार।

गुरुग्राम : 03 जुलाई 2024 – दिनांक 15.02.2024 को एक व्यक्ति ने थाना साईबर अपराध पूर्व गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत कुछ व्यक्तियों द्वारा अच्छे रिटर्न का प्रलोभन देकर एक ऐप के माध्यम से स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करवाकर इससे लगभग 52 लाख 14 हजार रुपए की ठगी करने के संबंध में दी। इस शिकायत पर थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री प्रियांशु दीवान HPS सहायक पुलिस आयुक्त साईबर, गुरुग्राम के नेतृत्व में निरीक्षक सवित कुमार, प्रबंधक थाना साईबर पूर्व, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में आज दिनांक 03.07.20240 को SBI बैंक के एक कर्मचारी को गुरुग्राम से काबू किया। आरोपी की पहचान राहुल निवासी सैक्टर-77, गुरुग्राम के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी SBI बैंक, सैक्टर-17, गुरुग्राम में डिप्टी मैनेजर के पद पर नौकरी करता है, इसने टारगेट पूरा करने के लिए फर्जी तरीके से बैंक खाता खुलवाकर अपने एक अन्य साथी को उपलब्ध करवाया था। इसके (आरोपी बैंक कर्मचारी) द्वारा उपलब्ध करवाए गए बैंक खाते में ठगी की गई राशि में से 09 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए थे। पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियोग में अब तक 02 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस टीम द्वारा अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जा रही है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!