सरकार ने नशे से हो रही मौतों को रोकने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया : अनुराग ढांडा

पूरे क्षेत्र में कैंसर की बीमारी भी बढ़ती जा रही है: अनुराग ढांडा

घोषणा के दो साल बाद भी बीजेपी सरकार मेडिकल कॉलेज व मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की नींव नहीं रख पाई : अनुराग ढांडा

सीएम सिरसा आएं तो बताकर जाएं कि आम आदमी को अस्पताल कब मिलेगा – अनुराग

मुख्यमंत्री के पास सिरसा को नशे से निकालने के लिए कोई मास्टर प्लान नहीं : अनुराग ढांडा

पिछले 10 साल बीजेपी ने कुछ नहीं किया, अब आनन फानन में घोषणाएं कर रही : अनुराग ढांडा

बीजेपी ने पुराने और नाकाम मुख्यमंत्री को बदल कर दूसरा सीएम दिया : अनुराग ढांडा

और एक बार सीएम बदल के देख लें बीजेपी फिर भी हारेगी, नतीजा नहीं बदलेगा – अनुराग ढांडा

सिरसा, 02 जुलाई – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने प्रेसवार्ता कर सिरसा में नशे से हो रही मौत और बढ़ती कैंसर की परेशानी को लेकर बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि सिरसा क्षेत्र में पिछले 15 दिनों में नशे से 4 मौतें हो चुकी है। ऐसी बहुत मौतें होती हैं जो रिकॉर्ड में आ ही नहीं पाती। नशे को लेकर लगातार आम आदमी पार्टी और जनता भी आवाज उठाती रही है कि इस पूरे क्षेत्र में नशा तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन सरकार इसको रोकने के लिए कोई इंतजाम नहीं कर रही। दूसरी तरफ इस पूरे क्षेत्र में ग्राउंड वाटर और अन्य कारणों की वजह से कैंसर की दिक्कत बढ़ती जा रही है।

उन्होंने कहा पूरे क्षेत्र में यह स्थिति है कि नशे और कैंसर के इलाज के लिए विश्व स्तरीय मेडिकल सुविधाओं की जरूरत है। लेकिन बीजेपी सरकार पिछले दो साल में अपने ही घोषित किए हुए मेडिकल कॉलेज की और मल्टीस्पेशलिटी सरकारी अस्पताल की नींव भी नहीं रख पाई। छह महीने में दो दो बार टेंडर रद हो चुके हैं। यदि 600 दिन बीत जाने के बाद भी टेंडर प्रक्रिया शुरू न हो तो इसका मतलब इस काम को कराने की सरकार की नीयत नहीं है।

उन्होंने कहा कल मुख्यमंत्री सिरसा आ रहे हैं तो आम आदमी पार्टी उनसे पूछना चाहती है कि पुराने और नाकाम मुख्यमंत्री को तो बीजेपी ने बदल दिया। लेकिन बदले में जनता को क्या मिला। यदि एक खराब आइटम को बदल कर दूसरा खराब आइटम ले आए हो तो इससे लोगों का भला नहीं होने वाला। इसलिए हम मांग करते हैं कि जब मुख्यमंत्री यहां आएं तो ऑन रिकॉर्ड बताएं कि क्या वजह रही उनकी सरकार दो साल के समय में भी इस सरकारी अस्पताल की शुरुआत नहीं पाई और सिरसा के पूरे इलाके को नशे से निकालने के लिए उनके पास कोई मास्टर प्लान है।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में कैंसर लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। क्या उसके इलाज की कोई व्यवस्था आज के दिन में सरकार के पास है? जो अस्पताल बनना है उसके बारे में सरकार अभी तक कोई विचार क्यों नहीं कर पाई? सरकार आनन फानन में जो घोषणाएं कर रही है कि 40-50 हजार नौकरी निकाल दी। बीजेपी पिछले 10 साल में तो ढंग से नौकरी दे नहीं पाई। जो पेपर कराए वो लीक हो गए और रिजल्ट को रद कर देते हैं। कौशल रोजगार में इन्होंने जो कच्ची नौकरियां लगाई उनका कोई भरोसा नहीं कि अगले साल रहेंगी या नहीं।

उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ सरकार की योजनाओं की वजह से आम आदमी की कमर टूटी हुई है। चाहे वो प्रॉपर्टी आईडी हो या फैमिली आईडी या नौकरियों को लेकर योजनाएं हों। इन सब को लेकर आम आदमी बहुत परेशान है। उसके बाद जो उसकी पहली जरूरत है कि कम से कम मेडिकल सुविधाएं फ्री और अच्छी हों। जिससे आम लोगों को इलाज कराने में सुविधा हो सके और नशे के शिकार बच्चों का इलाज कराया जा सके। उसके लिए सरकार ने जो घोषणा मेडिकल अस्पताल के लिए की, उस पर सरकार दो साल के बाद भी काम नहीं कर पाई। इसलिए सिरसा के लोगों को मुख्यमंत्री से सवाल पूछना चाहिए। मेरा मुख्यमंत्री नायब सिंह से भी आग्रह है कि केवल भाषण देकर मत चले जाना और सिरसा के लोगों को बताना कि उनकी मुलभूत सुविधा अस्पताल पर दो साल से कोई काम क्यों नहीं हो पाया?

उन्होंने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि आम आदमी पार्टी ने पूरे हरियाणा में जनसंवाद अभियान की शुरुआत की हुई है और आने वाले दो सप्ताह में हरियाणा के एक एक गांव में जनसंवाद करेंगे। लोगों के सवाल जानेंगे कि वो किस मुद्दे पर राजनीति चाहते हैं और अरविंद केजरीवाल की गारंटी को लोगों तक पहुंचाएंगे। आम आदमी पार्टी 90 विधानसभाओं के हर बूथ पर मजबूत टीम तैयार करने में लगी है। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा के लोग मानने लगें हैं कि हरियाणा में तीसरा विकल्प आम आदमी पार्टी है। समाधान सिविर में लोगों की समस्या का समाधान करने की बजाय खानापूर्ति की जा रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह पूरे प्रदेश में अलग अलग तरह की घोषणाएं कर रहे हैं, क्योंकि उन घोषणाओं को पूरा करने का समय नहीं बचा। कुछ ही दिनों में हरियाणा विधानसभा का आखिरी सेशन शुरू होने जा रहा है। उसमें देखेंगे कि बीजेपी के मुख्यमंत्री जो बड़ी बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं वो पिछले साढ़े नौ साल में उस काम को अंजाम क्यों नहीं दे पाए। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी में भय का माहौल है। जनता ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हाफ किया, विधानसभा चुनाव में सुपड़ा साफ करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *