आने वाले पांच सालों में और तेज गति से घूमेगा विकास का पहिया : राव नरबीर सिंह

गुरुग्राम। 2014 से पहले गुरुग्राम जिले के हालात कैसे थे, यह सभी को पता है। बादशाहपुर की जनता ने मेरा साथ दिया और पांच साल के मंत्रीकाल में गुरुग्राम के विकास को नई गति मिली। गठबंधन सरकार के चलते पिछले पांच सालों में क्षेत्र का विकास कम हुआ, लेकिन अगले पांच सालों में गुरुग्राम जिले में विकास का पहिया फिर तेजी से घूमेगा।

उक्त उद्गार हिसार, सिरसा व रोहतक लोकसभा के कलस्टर प्रभारी तथा वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली टयूलिप रेजिडेंस सोसायटी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री का फूलमालाओं, पगड़ी व स्मृति चिह्न के साथ जोरदार अभिनंदन किया गया। भारी संख्या में पहुंची नारी शक्ति ने भी राव नरबीर सिंह का स्वागत करते हुए सहयोग का भरोसा दिलाया।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि उन्होंने कहा कि 2014 में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने अधिकारियों को साफ निर्देश दे रखे थे कि राव नरबीर सिंह के काम की कोई फाइल न रोकी जाए। इसी के चलते हम गुरुग्राम जिले में विकास की अनेक परियोजनाओं को सिरे चढ़ा पाए। काकरोला में विश्वविद्यालय और खेडक़ी माजरा में मेडिकल कॉलेज के अलावा अनेक विकास की बड़ी परियोजनाओं को हमने मजूरी दिलाई। उन्होंने कहा कि जनता की दी हुई ताकत का इस्तेमाल उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए किया। जिस राजीव चौक पर हर वक्त जाम लगा रहता था, वहां अंडरपास बनने के बाद अब सरपट वाहन दौड़ते हैं। बादशाहपुर एलीवेटेड फ्लाईओवर ने सफर आसान बना दिया है। द्वारका एक्सप्रेस-वे जो महज 28 किलोमीटर की सडक़ है, उसका निर्माण 9600 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है और यह हिंदुस्तान की सबसे महंगी सडक़ों में से एक है। काकरोला में बनवाई गई यूनिवर्सिटी और खेडक़ी माजरा में मेडिकल कालेज का लाभ हमारी आने वाली पीढिय़ों तक को मिलेगा।  

कमजोर नेतृत्व से गुरुग्राम को उठाना पड़ा नुकसान :

राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम को हमेशा ही कमजोर नेतृत्व के कारण नुकसान उठा पड़ा है। हरियाणा के राजस्व में 57 प्रतिशत का योगदान हमारा होता है, लेकिन इसके बावजूद भी गुरुग्राम विकास में खासा पिछड़ा हुआ है। भाजपा सरकार ने विकास में कभी भेदभाव नहीं किया लेकिन जब हमारा नेतृत्व ही कमजोर होगा तो भला विकास कैसे हो सकेगा। उन्होंने कहा कि जब वह कैबिनेट मंत्री थे तो हजारों करोड़ की सौगात गुरुग्राम के लिए लेकर आए लेकिन पिछले पांच सालों में विकास की रफ्तार फिर से रुकी हुई है और इसके लिए सरकार नहीं हमारा नेतृत्व ही जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को पूरा हरियाणा देखना पड़ता है। ऐसे में सरकार में जो वजीर मजबूत होता है, वह अपने काम करा लाता है। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने जो भी काम मुख्यमंत्री कार्यालय में भेजे 24 घंटे के भीतर उनकी फाइल पास होकर आ गई। अगर बादशाहपुर की जनता को ऐसा ही नेतृत्व चाहिए तो उनका साथ दें, वह विकास के मामले में इस क्षेत्र को कभी पिछडऩे नहीं देंगे।

गठबंधन की सरकार में होती है मजबूरी :

राव नरबीर सिंह ने कहा कि 2014 से 2019 तक भाजपा सरकार अपने बलबूते पर बनी थी इसलिए विकास में भी कोई कमी नहीं रही। 2019 में गठबंधन की सरकार बनी। गठबंधन की सरकार में बहुत सी मजबूरियां होती है, जिसके चलते विकास भी प्रभावित होता है। क्षेत्र की जनता इस बार पूरी तरह से साथ दे, सरकार बनते ही बादशाहपुर की तस्वीर बदलने का काम किया जाएगा।

ये रहे मौजूद :

कार्यक्रम के दौरान निगम पार्षद कुलदीप यादव, राकेश यादव, ब्रह्म यादव, देवेंद्र शिकोहपुर, पूर्व पार्षद राजकुमार चौहान,  नारायण सिंह, कुलदीप यादव, नरेश शर्मा, आचार्य सुमित शर्मा, अरविंद पाठक, सतीश मेंबर, दीप्ति शर्मा, विपिन यादव हयातपुर, गंगाराम, संजय वोहरा, राजेंद्र प्रसाद सैनी, यश छाबड़ा, देवेंद्र कुमार मेहता, यशवीर बेनीवाल, जगदीश शर्मा, सुरेंद्र मान जनरल सेक्रेटरी, विनोद चौधरी, सुनील कुमार सिंह एसीपी, आशु शर्मा, नरेंद्र सिंह चौहान (बिट्टू) समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे।

You May Have Missed