भाजपा सरकार हरियाणा के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है: अभय सिंह चौटाला

एचसीएस भर्ती में बड़े पैमाने पर धांधली की जताई आशंका, अपने चहेतों के साथ-साथ बाहर के प्रदेश के लोगों का किया जा रहा है चयन

एचपीएससी जैसी सरकारी नौकरियां देने वाली संवैधानिक संस्था के चेयरमैन के पद समेत कई आयोगों के चेयरमैन के पदों पर भी हरियाणा से बाहर के लोगों को किया हुआ है नियुक्त

नीट की परीक्षा में की गई धांधली को कोर्ट ने भी माना है कि गड़बड़ी की गई है

कौशल विकास रोजगार बहुत बड़ा फ्रॉड का अड्डा बना रखा है जिसमें कोई मेरिट नहीं देखी जाती

चंडीगढ़, 19 जून। इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार हरियाणा के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने एचसीएस भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि एचसीएस पेपर में आगे-पीछे बैठे अभ्यार्थियों का इतनी बड़ी तादाद में पास होना, उसके बाद उन्हीं को इंटरव्यू में सबसे ज्यादा अंक दे कर उनका चयन करना, चयन किए गए एचसीएस कैंडिडेटस की संख्या, सूची और उनके पते न बताना, वहीं एससी और बीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों के इंटरव्यू के लिए जहां तीन गुना कैंडिडेट को बुलाना चाहिए था वहां जितने पद थे उतने ही लोगों को बुला कर उनका चयन कर देना यह साफ दर्शाता है कि बड़े पैमाने पर धांधली की गई है और अपने चहेतों के साथ-साथ बाहर के प्रदेश के लोगों का चयन किया जा रहा है।

इससे पहले भी असिस्टेंट प्रोफेसर के 18 में से 11, एसडीओ इलेक्ट्रिकल के 80 में से 78 फिर 99 में से 77 और टैक्निकल लेक्चरर पदों पर 157 में से 103, बागवानी ऑफिसर के 26 में से 12, बीडीपीओ के 7 में से 4 पदों पर बाहर के लोगों को लगाया गया था। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने सरकारी नौकरियों पर ही बाहर के लोगों का चयन नहीं किया बल्कि एचपीएससी जैसी सरकारी नौकरियां देने वाली संवैधानिक संस्था के चेयरमैन के पद समेत कई आयोगों के चेयरमैन के पदों पर भी हरियाणा से बाहर के लोगों को नियुक्त कर रखा है। कौशल विकास रोजगार बहुत बड़ा फ्रॉड का अड्डा बना रखा है जिसमें कोई मेरिट नहीं देखी जाती पहले बाहर के लोगों का जाली पहचान पत्र बनवाते हैं और फिर उन्हें हरियाणा का बताकर सरकारी नौकरियां दे रहे हैं। आज भी हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा स्थाई पद खाली पड़े हैं जिसमें पुलिस महकमें में 60 हजार और शिक्षा विभाग में 35 हजार के लगभग पद खाली पड़े हैं।

नीट की परीक्षा में की गई धांधली को कोर्ट ने भी माना है कि गड़बड़ी की गई है। कितने बड़े पैमाने पर नीट पेपर घोटाला किया गया है उसका इससे बड़ा सबूत और क्या होगा कि इस घोटाले में हरियाणा के बीजेपी के नेता के स्कूल में बने सेंटर से आधा दर्जन बच्चे पूरे देश में टॉप कर गए। इससे पहले भी दो दर्जन से अधिक पेपर लीक घोटाले किए जा चुके हैं। 

You May Have Missed