बिजली उत्पादन के लिए प्रदेश के पावर प्लांट्स की पूरी क्षमता का इस्तेमाल नहीं कर रही सरकार- हुड्डा

निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए बिजली की किल्लत पैदा कर रही है बीजेपी- हुड्डा

चंडीगढ़, 18 जूनः आज प्रदेश में बिजली-पानी की किल्लत के चलते हाहाकार मचा हुआ। लेकिन बीजेपी सत्ता सुख में मदहोश आंखें बंद किए बैठी है। जो पार्टी जनता की बिजली-पानी जैसी आधारभूत जरूरतों को भी पूरा नहीं कर सकती, उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा प्रदेश में गहराए बिजली-पानी के संकट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिजली की किल्लत के चलते ना सिर्फ आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है, बल्कि लोगों के काम-धंधे व उद्योगों पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ रहा है।

हुड्डा ने कहा जनता को गर्मी के बीच बिजली और पानी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। जबकि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान बिजली उत्पादन में हरियाणा सरप्लस स्टेट बन गया था। प्रदेश के पास खुद के इतने पावर प्लांट और उत्पादन क्षमता हैं कि वह प्रदेश की जरूरत पूरी करने में सक्षम है। लेकिन बीजेपी इन पावर प्लांट्स से पर्याप्त बिजली उत्पादन नहीं कर रही है।  कई यूनिट्स  बंद पड़े है। इसके कारण प्रदेश को अन्य निजी कंपनियां पर आश्रित होना पड़ता है।  मांग बढ़ने के बाद ना कोई नया कारखाना लगा ,ना कोई नई यूनिट का उत्पादन हुआ पिछले दस साल में ।

बीजेपी द्वारा हर बार गर्मी के मौसम में यहीं खेल खेला जाता है। निजी कंपनियां बिजली की किल्लत का लाभ उठाती हैं और सरकार को कई गुना महंगे रेट पर बिजली बेचती हैं। इसका भुगतान आम जनता की गाढ़ी कमाई को लूटकर किया जाता है। इस बार भी जनता के साथ यहीं खेल हो सकता है। लेकिन कांग्रेस हर मंच से बीजेपी के इन मंसूबों को उजागर करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *