कर्मचारीयों की पुरानी पेंशन बहाल करे,प्रदेश सरकार : दोदवा

चण्डीगढ,12 जुन :- इंडियन नेशनल लोकदल कर्मचारी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष बलवान सिंह दोदवा ने मांग की है कि प्रदेश में सत्तासीन भाजपा सरकार कर्मचारीयों की पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने का काम करे। अगर प्रदेश सरकार को कर्मचारीयों के प्रति थोङी सी भी सहानुभूति है तो उनकी बुढ़ापे की छीनी गई रोटी को लौटाने का काम करे,अन्यथा कर्मचारी व उनका पीङित परिवार आपको कभी माफ नहीं करेगा।

प्रदेशाध्यक्ष बलवान सिंह दोदवा ने बताया कि देश व प्रदेश का युवा इस उम्मीद के साथ सरकारी नोकरी पाने के लिए जीतोङ मेहनत करता था कि पेंशन बुढ़ापे में उसका एक सहारा बनेगी। लेकिन केंद्र में सत्तारूढ भाजपा की वाजपेयी सरकार ने कर्मचारीयों का यह सहारा रास नहीं आया और वर्ष 2004 में केंद्र सरकार ने पुरानी पेंशन स्कीम बंद करके न्यू पेंशन स्कीम को लागू कर दिया तथा इसके साथ-साथ प्रदेश में सत्तासीन कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने भी भाजपा सरकार का अनुसरण करते हुए वर्ष 2006 में पुरानी पेंशन बन्द करके कर्मचारीयों के मुंह का निवाला छिनने का काम किया था।

देश व प्रदेश के प्रताड़ित कर्मचारी उसी दिन से पुरानी पेंशन स्कीम को पुनः बहाल करवाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं लेकिन देश व प्रदेश में उनकी सुनने वाला कोई नही है।

दोदवा ने बताया कि देश की जनता द्वारा चुना गया एक सांसद व विधायक 5 साल के बाद पुरी पेंशन का लाभ लेता है तथा हर बार चुनने व समय-समय पर बढोतरी भी होती रहती है। लेकिन बङे अफसोस की बात है कि 30-35 साल तक लगातार
देश व प्रदेश के लिए काम करने वाले एक कर्मचारी की पेंशन बन्द करके बुढ़ापे में उसे दर-दर की ठोकरे खाने के लिए विवश किया जा रहा है। इससे साफ जाहिर होता है कि देश व प्रदेश में सत्तासीन सरकार पूर्ण रूप से कर्मचारी विरोधी है।

प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि सरकार की दोहरी नीतियों के खिलाफ कर्मचारीयों में काफी आक्रोश है तथा यह कर्मचारीयों के आक्रोश का ही नतीजा है कि लोकसभा चुनाव में 400 पार मोदी की गारंटी का नारा देने वाली भाजपा को सिर्फ 241सीटें ही नसीब हो पाई। इसलिए प्रदेश सरकार को इससे सबक लेकर अपनी नीतियों में बदलाव करके पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करे अन्यथा प्रदेश का कर्मचारी आने वाले विधानसभा चुनाव में अपने वोट की चोट से भाजपा को सत्ता से बाहर करने का काम करेगा।

दोदवा ने यह भी दावा किया है कि इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी हमेशा से पुरानी पेंशन स्कीम की पक्षधर रही है तथा अब भी विश्वास दिलाती है कि प्रदेश में इनेलो की सरकार बनने पर पहली कलम से पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने का काम करेगी। इसलिए प्रदेश के सभी कर्मचारीयों से अपील है कि होने वाले विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोट इनेलो के पक्ष में डालकर प्रदेश में इंडियन नेशनल लोकदल की सरकार बनाने का काम करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!