हरियाणा के लाखों युवाओं का भविष्य अधर में लटका: दिव्यांशु बुद्धिराजा

युवाओं के साथ हुआ धोखा, भाजपा सरकार जिम्मेदार : दिव्यांशु बुद्धिराजा 

 ग्रुप सी 56, 57, 1, 2 की परीक्षा दोबारा होना सरकार की नाकामी – दिव्यांशु बुद्धिराजा 

 करनाल ,शनिवार 1 जून 2024* –  करनाल लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी व युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि माननीय हाईकोर्ट द्वारा ग्रुप 56, 57,1, 2 व अन्य 20 ग्रुपों की परीक्षा रद्द करना साफ-साफ सरकार की नाकामीयो को दर्शाता है। बुद्धिराजा ने कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा युवाओं के साथ धोखा किया है। युवाओं के साथ झूठे वादे करके भाजपा सत्ता पर काबिज हुई और सत्ता में आने के बाद भाजपा सरकार ने युवाओं के सपनों को उजाडऩे का काम किया है। बुद्धिराजा ने बताया कि माननीय हाईकोर्ट के इस फैसले के अनुसार अब ग्रुप 56, 57, 1 और 2 की परीक्षा फिर से होगी। वहीं ग्रुप सी के अन्य 20 ग्रुपों, जिनमें अभियार्थीयो की नियुक्तियां भी हो चुकी थी अब उनकी भी परीक्षा दोबारा होगी। 

 दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा मैं पिछले 5 साल से सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ हरियाणा के युवाओं के साथ सड़कों पर संघर्ष कर रहा हूं भाजपा सरकार की पॉलिसी सारी की सारी गलत हैं जिसको माननीय हाईकोर्ट ने भी साबित कर दिया। सरकार की गलत पॉलिसी के कारण आज हरियाणा बेरोजगारी में देश मे पहले नंबर है। आज हरियाणा का युवा बेरोजगार है व देश छोड़ने को मजबूर है। दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि इस मामले में 23 अप्रैल को आखिरी सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था अब उच्च न्यायलय द्वारा यह फैसला सुनाया गया है। सरकार को डर था कि यदि फैसला चुनाव से पहले आया होता तो सरकार को विरोध का खामियाजा भुगतना पड़ता। उन्होंने कहा कि सरकार के इस प्रावधान को हाईकोर्ट की सिंगल बैंच ने पहले ही चेताया था और आवश्यक बदलाव करने के आदेश दिए थे, इसके बावजूद भी सरकार ने इस मामले में सही तरीके से पैरवी नही की जिससे अभ्यार्थियों को अब नुकसान झेलना पड़ा। सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। 

दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि ग्रुप सी 56,57,1,2 के साथ-साथ अन्य 20 ग्रुपों (जिनकी ज्वानिंग हो चुकी है) के अभ्यार्थियों को भी मुख्य परीक्षा दोबारा देनी पड़ेगी। अब ऐसे में युवा कहां जाएंगे। आज सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है कि हरियाणा का युवा मानसिक रूप से परेशान है व हरियाणा देश में बेरोजगारी में नंबर एक पर है।

Previous post

भाजपा का ऐसा बुरा हाल होने वाला है कि प्रदेश में इनका नाम लेने वाला कोई नहीं बचेगा: अभय सिंह चौटाला

Next post

सामाजिक और आर्थिक आधार पर युवाओं को नौकरी में पांच अंक देने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाएगी हरियाणा सरकारः नायाब सैनी

You May Have Missed

error: Content is protected !!