चिंतपूर्णी मंदिर के पास भरा है गंदा पानी, प्रशासन दे ध्यान

गुडग़ांव, 1 जून (अशोक): शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। जहां कूड़े के ढेर लगे हैं, वहीं विभिन्न क्षेत्रों में सीवर का गंदा पानी भरा हुआ है। जिसके कारण क्षेत्रवासियों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। धार्मिक स्थल भी चरमराती सफाई व्यवस्था से अछूते नहीं रहे हैं।

रेलवे  रोड स्थित चिंतपूर्णी मंदिर के आस-पास सीवर का गंदा पानी सडक़ पर भरा पड़ा है। सडक़ के दूसरी ओर मंदिर के निकट फूल व पूजा सामग्री आदि की दुकानें भी लगी हैं। बड़ी संख्या में मंदिर में प्रतिदिन श्रद्धालु पूजा-अर्चना करने के लिए आते हैं। इस गंदे पानी से उठती दुर्गंध का सामना भी उन्हें करना पड़ता है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि यह क्षेत्र सैक्टर 5 क्षेत्र से मिला है। लेकिन नगर निगम को शायद इससे कोई लेना-देना नहीं है। तभी तो सडक़ पर भरे गंदे पानी से क्षेत्रवासियों को निजात नहीं दिलाई जा रही है।

फूल व पूजा सामग्र्री विके्रताओं का कहना है कि कई बार नगर निगम प्रशासन व अन्य असरदार लोगों से भी गुहार लगाई जा चुकी है कि मंदिर के पास भरे इस गंदे पानी से उन्हें निजात दिलाई जाए। सीवर ओवरफ्लो होने की समस्या का स्थायी समाधान कराया जाए। लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। गंदे भरे पानी में मच्छर भी पनप रहे हैं, जिससे संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा भी बना हुआ है। उन्होंने नगर निगम प्रशासन से आग्रह किया है कि शीघ्र ही क्षेत्र की समस्या का समाधान कराया जाए।

error: Content is protected !!