भिवानी-महेंद्रगढ़ समेत हरियाणा की सभी सीटों पर जनता जनार्दन कमल खिलाने का मन बना चुकी है : मोदी

इंडी गठबंधन वाले लोग कह रहे हैं कि हर साल एक आदमी भारत का प्रधानमंत्री बनेगा

कांग्रेस ने वोटबैंक के लिए देश का विभाजन करवाया और दो-दो मुस्लिम राष्ट्र बनाए, अब इंडी वाले लोग कह रहे हैं कि बचे हुए भारत पर भी पहला अधिकार मुसलमानों का है

चुनाव के 5 चरणों में ही इंडी जमात का ढोल फट गया है

हरियाणा में पूरे दिन लोग राम-राम बोलते है लेकिन कांग्रेस पूरे देश से ही राम को हटाना चाहती है

हरियाणा के किसान भी कांग्रेस के विश्वासघात के भुक्तभोगी हैं

रैली में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने भी कांग्रेस पर हमला बोला और मोदी सरकार की उपलब्धियां भी गिनवाई

महेंद्रगढ़, 23 मई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को हरियाणा के भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा के पाली गांव में आयोजित विजय संकल्प रैली में कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन पर भ्रष्टाचार, परिवारवाद व किसानों की अनदेखी को लेकर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे राजनीति की बहुत सारी शिक्षा हरियाणा और पंजाब से मिली है। हरियाणा के सादा भोजन की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा -जित सीधा साधा खाना वो मेरा हरियाणा’। उन्होंने कहा कि भारत विरोधी ताकतें पूरी कोशिश करती रहती हैं, लेकिन मोदी झुकने वाला नहीं है। अभी मोदी को देश की जनता का कर्ज चुकाने के लिए बहुत काम करना है। देश और हरियाणा को नई ऊंचाई पर लेकर जाना है और इसके लिए जरूरी है ‘फिर एक बार, भाजपा सरकार’। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नायब सैनी, गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह और भिवानी महेंद्रगढ़ से भाजपा प्रत्याशी धर्मबीर सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता रामबिलास शर्मा सहित तमाम बड़े मंच पर उपस्थित रहे।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह चुनाव देश के प्रधानमंत्री चुनने का चुनाव है, आप प्रधानमंत्री ही नहीं बल्कि देश का भविष्य भी चुनेंगे। एक ओर आपका जांचा, परखा हुआ सेवक मोदी है और दूसरी ओर प्रधानमंत्री पद के लिए कौन सा चेहरा है, उसका पता ही नहीं है। इंडी गठबंधन का हाल तो ऐसा है कि गाय ने अभी दूध दिया नहीं और घी खाने के लिए झगड़ा शुरू हो गया। वह कहते हैं कि हर वर्ष एक व्यक्ति भारत का प्रधानमंत्री होगा, यानी 5 वर्ष में 5 प्रधानमंत्री बनेंगे। इंडी गठबंधन के लोग देश को फिर से गड्डे में धकेलना चाहते हैं। इंडी गठबंधन के लोग घोर सांप्रदायिक, घोर जातिवादी और घोर परिवारवादी हैं। देश की जनता इंडी जमात के इरादे को पहले ही भांप चुकी है, इसीलिए इनका ये हाल हुआ है। चुनाव के 5 चरणों में ही इंडी जमात का ढोल फट गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तीसरे चरण के बाद से ही घमंडिया गठबंधन ने रोना शुरू कर दिया। उन्होंने अभी से ये ग्राउंड बनाना शुरू कर दिया है कि पराजय का ठीकरा किसके सर फोड़ा जाएगा और इसीलिए ईवीएम पर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। जिस भूमि पर फसल न हो उसमें कोई भी किसान एक भी बीज नहीं बोएगा। लोगों को पता है कि घमंडिया गठबंधन की सरकार नहीं बनने वाली है, इसलिए कोई उन्हें वोट नहीं दे रहा है। कांग्रेस को दिया गया हर वोट खराब जाने वाला है।

मोदी ने कहा कि 2024 के चुनाव में पूरा देश कांग्रेस की सच्चाई जान गया है। कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने वोट बैंक के लिए देश का विभाजन करवाया। एक भारत और दो मुस्लिम राष्ट्र बनाए। अब ये कह रहे हैं कि बचे हुए भारत पर भी पहला अधिकार मुसलमानों का है। इंडी गठबंधन वाले पिछड़े, दलित और आदिवासियों का आरक्षण छीनकर वोट जिहाद करने वालों को देना चाहते हैं। कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में भी पिछड़े, दलित और आदिवासियों के आरक्षण के षड्यंत्र का भांडा फोड़ दिया है। बंगाल की सरकार ने मुसलमानों को रातों-रात ओबीसी का सर्टिफिकेट दे दिया था, जो आरक्षण ओबीसी को मिलना चाहिए वो सारा मुसलमानों को बांटा जा रहा था। कलकत्ता हाई कोर्ट ने बंगाल में 2010 से लेकर अभी तक के सभी वर्षों में मुसलमानों को दिए गए सभी ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए। पीएम मोदी ने कहा कि यदि कोर्ट न होता तो पिछड़े समाज के लोग क्या करते? बंगाल की सीएम ने घोषणा कर दी है कि वो हाईकोर्ट का फैसला नहीं मानेंगी और पिछड़ों का आरक्षण मुसलमानों को देकर रहेंगी।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस, टीएमसी और इंडी गठबंधन के सभी दल अपने वोट बैंक के साथ डटकर खड़े हो गए हैं। इसीलिए हरियाणा के सभी पिछड़े, दलित और आदिवासियों को मोदी ये भरोसा देने आया है, कि जब तक मोदी जीवित है कोई भी आपका आरक्षण नहीं छीन सकता। वंचितों का जो अधिकार है, मोदी उनका चौकीदार है। अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए इंडी गठबंधन के नेता कुछ भी कर सकते है।

मोदी ने कहा कि हरियाणा में पूरे दिन लोग राम-राम बोलते है, राम-राम के बिना हरियाणा में कोई काम नहीं होता है, लेकिन कांग्रेस का बस चले तो हरियाणा में राम का नाम लेने वालों को गिरफ्तार कर ले। कांग्रेस पूरे देश से ही राम को हटाना चाहती है। कांग्रेस ने राम मंदिर नहीं बनने दिया बल्कि राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा का भी बहिष्कार कर दिया। शहजादे के सलाहकार ने एक बड़ा खुलासा किया है कि कांग्रेस राम मंदिर पर ताला लगाने का षड्यंत्र रच रही है। कांग्रेस राम लला को फिर से टेंट में भेजना चाहती है लेकिन हरियाणा की जनता इन लोगों को हर बूथ से साफ करके करारा जवाब देगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ जनता की आस्था का ही नहीं बल्कि तिरंगे का भी अपमान करती है। कांग्रेस ने कश्मीर को 70 वर्ष तक धारा 370 के नाम पर देश से अलग रखा। कांग्रेस ने कश्मीर में तिरंगा फहराने नहीं दिया और आज सत्ता में वापस आने पर धारा 370 बहाल करने की बात करते हैं। कांग्रेस ने पूर्व सैनिकों को ’वन रैंक, वन पेंशन’ योजना से वंचित रखकर भी धोखा दिया है। कांग्रेस वन रैंक, वन पेंशन के लिए 500 करोड़ रुपये देने का झूठ बोलती थी, जो सिर्फ चुनाव जीतने के लिए पूर्व सैनिकों के साथ विश्वासघात था। कांग्रेस के मन में सेना और सैनिकों के खिलाफ नफरत का भाव भरा पड़ा है। 1962 में कांग्रेस ने जवाहर लाल नेहरू के नेतृत्व में चीनी सेना के खिलाफ हार के लिए भारतीय सेना को दोषी ठहराती है और आज भी गांधी परिवार सैनिकों का अपमान करने का मौका ढूंढती है, लेकिन मोदी ने कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित 500 करोड़ रुपये के मुकाबले 1.25 लाख करोड़ रुपये के आवंटन के साथ वन रैंक, वन पेंशन को मंजूरी दी है और ये 1.25 लाख करोड़ रुपए सैनिकों के बैंक खातों में जमा हो चुके हैं। जब सैनिकों का मान रखने का जज्बा होता है तो काम भी उसी जज्बे से होता है।

मोदी जी ने कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा को लूटने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। कांग्रेस के समय में हरियाणा का मुख्यमंत्री अपने जिले के बाहर कोई विकास नहीं करता था। हर क्षेत्र में लूट का खुला खेल चलता था और नौकरी के नाम पर जमीनें बिकवाई जाती थी। ट्रांसफर-पोस्टिंग का खुला उद्योग था, सड़कों की हालत बेहाल थी और उद्योग खतरे में थे। पिछले 10 वर्षों में भाजपा ने कांग्रेस के पाप धोने के लिए के लिए अथक परिश्रम किए हैं। आज हरियाणा में आधुनिक हाईवे और एक्सप्रेसवे बनाए जा रहे हैं। अब न तो दिल्ली दूर है और न ही चंडीगढ़ एवं द्वारका एक्सप्रेस-वे से गुरूग्राम के वासियों का जीवन आसान हो गया है। पूरे क्षेत्र में नए उद्योग लग रहे हैं और रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं। अगले 5 वर्षों में इस देश में एक बड़ी क्रांति का समय आने वाला है। नए-नए क्षेत्र हमारे देश के युवाओं का भाग्य बदल देंगे। सेमीकंडक्टर सेक्टर, ड्रोन सेक्टर, स्टार्टअप सेक्टर, ग्रीन एनर्जी सेक्टर, ग्रीन हाइड्रोजन हब, फार्मा हब और कई अन्य सेक्टर युवाओं के सपने पूरे करेंगे क्योंकि ’जनता का सपना ही मोदी का संकल्प है।’

मोदी ने कहा कि हरियाणा के किसान भी कांग्रेस के विश्वासघात के भुक्तभोगी हैं। यहां कांग्रेस ने किसानों के लिए सिंचाई के पानी तक की व्यवस्था नहीं की थी। भाजपा सरकार नहरों को जोड़कर पानी पहुंचा रही है और हरियाणा में 14 फसलों को एमएसपी पर खरीद रही है। मोदी ने ’श्री अन्न’ को बढ़ावा देने की जिम्मेदारी ली है। जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान कई वैश्विक नेताओं ने भारत का दौरा किया और उन्हें बाजरा परोसा गया, यहां तक कि व्हाइट हाउस में रात्रिभोज के दौरान भी नेताओं को खाने के लिए बाजरा परोसा गया क्योंकि मोदी ने इसका समर्थन किया था। इससे हरियाणा के किसानों और बाजरे की फसल को बढ़ावा मिला।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हरियाणा के विकास के लिए भाजपा ने चौधरी बंसी लाल के साथ सरकार चलाई थी। चौधरी बंसी लाल के पास अनुभव की कमी नहीं थी और स्वामी दयानंद सरस्वती की बात होने पर वे भावुक हो जाते थे। इन सभी महापुरुषों से प्रेरणा लेते हुए ये मोदी की गारंटी है कि भाजपा हरियाणा का विकास रुकने नहीं देगी। आदरणीय श्री मोदी जी ने स्थानीय प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाकर देश में फिर एक बार मोदी सरकार बनाने का आह्वान किया।

इस मौके पर केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्य डा. सुधा यादव, मंत्री राव अभय सिंह,, मंत्री जेपी दलाल, मंत्री बनवारी लाल, संदीप जोशी, वरिष्ठ नेता रामबिलास शर्मा, विधायक लक्ष्मण यादव, विधायक सीताराम, पूर्व मंत्री ओम प्रकाश यादव, मुख्य प्रवक्ता जवाहर यादव, प्रवक्ता वंदना पोपली, बबीता फोगाट, संतोष यादव, महेंद्रगढ़ जिला अध्यक्ष दयाराम यादव, शंकर घूप्पड़ सहित तमाम बड़े नेता उपस्थित रहे।

दस वर्षों में पीएम मोदी ने देश और हरियाणा को नई दिशा दी : सीएम सैनी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सीएम नायब सैनी ने अहिरमल पगड़ी पहना कर स्वागत किया

पाली के ’महाविजय संकल्प रैली’ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिवादन करते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को हरियाणा के लोगों से काफी लगाव है। दस वर्षों में पीएम मोदी ने देश ही नहीं हरियाणा को नई दिशा दी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले युवाओं में अविश्वास रहता था। युवाओं को नौकरी बिना पर्ची-खर्ची के नहीं मिलती थी पर अब हमारी सरकार युवाओं को एक सिस्टम से नौकरी दे रही है। अब किसी को नौकरी के लिए जमीन बेचने और सिफारशी पत्र लाने की जरूरत नहीं पड़ती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत मुख्यमंत्री नायब सैनी ने अहिरमल पगड़ी पहना कर किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी को केंद्रीय मंत्री और गुरुग्राम से लोकसभा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने गदा और भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा के प्रत्याशी चौधरी धर्मवीर सिंह ने जयराम दास की फोटो भेंट की। महाविजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले महेन्द्रगढ़ से चंडीगढ़ जाने में 8 घंटे लगते थे पर अब 2.5 घंटे लगते हैं। हमारी सरकार ने रोड़, इं्रफ्रास्ट्रक्चर पर काफी मजबूती से काम किया है। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में हरियाणा की तकदीर और तस्वीर दोनों बदली है।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि आज सारे देश में प्रधानमंत्री मोदी को लोकसभा की 400 से अधिक सीटें मिलने की लहर है। उन्होंने कहा कि हरियाणावासियों के जोश और उनके प्रधानमंत्री मोदी से प्रेम को देखते हुए लगता है, मतदाता लोकसभा की 10 और एक विधानसभा सीट पर कमल का बटन दबा कर बीजेपी को विजयी बनाएंगें। 4 जून को जब लोकसभा के चुनाव परिणाम आयेगें तो पीएम मोदी को भारी बहुमत मिलेगी।

भारी भीड़ को संबोधित करते हुए सीएम सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक नये भारत का निर्माण कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने हरियाणा को एक एम्स दिया है और दिल्ली में द्वारका एक्सप्रेस- वे बना कर दिल्ली और गुरुग्राम के लोगों सहुलियत दी है। उन्होंने कहा कि आज लोगों को जाम जैसी समस्या से रूबरू होना नहीं पड़ता है। डबल इंजन की सरकार ने काफी विकास कार्य किए हैं। आज जनता मोदी की गांरटी पर भरोसा करती है।

error: Content is protected !!