40000 तथा 29000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

अलग-अलग मामलों में सरकारी काम करने के बदले रिश्वत की मांग की गई

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । एसीबी की टीम ने बिजली निगम गुरुग्राम में कार्यरत जेई अनिल कुमार तथा राजवीर को 40000 तथा 29000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है । गुरुग्राम की एसीबी टीम को एक ही दिन में दो बड़ी सफलताएं मिली है। एसीबी की टीम ने बिजली निगम गुरुग्राम में कार्यरत जेई अनिल कुमार तथा राजवीर को 40000 तथा 29000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार। इन आरोपियों द्वारा दो अलग-अलग मामलों में सरकारी काम करने के बदले रिश्वत की मांग की गई थी।

इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एसीबी की टीम को शिकायत प्राप्त हुई थी की जे ई अनिल कुमार दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के फरुखनगर सबडिवीजन में कार्यरत है और वह शिकायतकर्ता के भाई की दुकान पर बिजली का मीटर लगाने के बदले में रिश्वत मांग रहा है। इस मामले की पुष्टि करते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आरपी को पकड़ने की योजना बनाई और उसे 40000 रिश्वत देते हुए रंगे हाथों कर लिया गिरफ्तार। आरोपी के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो गुरुग्राम के पुलिस थाने में मामला दर्ज करते हुए उसके गिरफ्तारी की गई है। 

इसी प्रकार एक अन्य मामले में एसीबी की टीम को शिकायत प्राप्त हुई की बिजली निगम में कार्यरत राजवीर खराब ट्रांसफार्मर बदलने की आवाज में 29000 रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा है। आरोपी द्वारा शिकायतकर्ता से यह रिश्वत फोन पे के माध्यम से ली गई थी। इस मामले में आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम की एंटी करप्शन ब्यूरो में मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की गई। एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम की अवज में रिश्वत मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर 1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें।

error: Content is protected !!