डीसी निशांत कुमार यादव राजीव चौक से दिखाएंगे वॉकथॉन को हरी झंडी

राजीव चौक से सुभाष चौक तक रहेगा वॉकथॉन का रूट, सुबह छ: बजे से आरंभ होगा इवेंट

गुरुग्राम, 10 मई। गुरुग्राम जिला में मतदाता जागरूकता के लिए जिला प्रशासन द्वारा रविवार की सुबह राजीव चौक से सुभाष चौक तक वॉकथॉन आयोजित की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव रविवार की सुबह छ: बजे वॉकथॉन को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। गुरुग्राम शहर में एक्टिव वॉकिंग ग्रुप्स, विभिन्न खेलों से जुड़े खिलाड़ी, आरडब्ल्यूए व राहगीरी फाउंडेशन के सहयोग से पांच किलोमीटर लंबी वॉकथॉन में हजारों प्रतिभागी भागीदारी करेंगे।

स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं एडीसी हितेश कुमार मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि वॉकथॉन के माध्यम से जिला प्रशासन का यह प्रयास रहेगा कि आगामी 25 मई को होने वाले मतदान का प्रतिशत अधिक से अधिक हो। वॉकथॉन के आइडिया को आरडब्ल्यूए तथा वॉकर्स ग्रुप्स में काफी पसंद किया जा रहा है। इस इवेंट में भागीदारी बनने वाले अपने आस-पास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी जिला में मतदाता जागरूकता के अनेक प्रयास जारी है। वॉकथॉन एक यूनिक आइडिया है और इस इवेंट को लेकर उत्साह भी नजर आ रहा है।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में 25 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। इन चुनावों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लक्ष्य पर विशेष कार्य जारी है। इससे पहले वोटर्स पार्क, वॉल ऑफ डेमोक्रेसी, शिक्षण संस्थाओं में कैंपस एंबेसडर, मल्टीप्लेक्स में  स्पेशल डिस्काउंट, ब्रांड एंबेसडर आदि के माध्यम से जिला के मतदाताओं को जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है। वॉकथॉन भी अपने आप में एक बड़ा इवेंट होगा, जहां पर कम्युनिटी मोबलाइजिंग के जरिए मतदाता जागरूकता का संदेश घर-घर पहुंचाया जाएगा। इस इवेंट में कल्चरल परफॉर्मेंस भी आकर्षण का केंद्र रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!